बिहार

bihar

By

Published : Jun 21, 2020, 4:57 AM IST

ETV Bharat / state

गोपालगंज जिले के विकास को लेकर समहरणालय सभागार में बैठक, विभिन्न दल के जनप्रतिनिधियों ने लिया भाग

सांसद डॉ. आलोक कुमार सुमन ने बताया कि जिले में विकास की गति को तेज करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से चल रही योजनाओं की समीक्षा बैठक की गई. सभागार में मौजूद जनप्रतिनिधियों के समक्ष अधिकरियों ने किए गए कार्यों की रूप रेखा को प्रस्तुत किया.

गोपालगंज
गोपालगंज

गोपालगंज: जिले के विकास के लिए समाहरणालय के सभागार में एक बैठक आयोजित की गई. बैठक की इस बैठक की अध्यक्षता सांसद डॉ. आलोक कुमार सुमन ने किया. इस दौरान भाजपा के सदर विधायक सुभाष सिंह, बरौली के राजद विधायक मो. नेमतुल्लाह के अलावा डीएम अरशद अजीज और विभिन्न विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

'सरकार के जनयोजनाओं के बारे में हुई चर्चा'
इस बाबत जब ईटीवी भारत की टीम ने सांसद डॉ. आलोक कुमार सुमन ने बताया कि जिले में विकास की गति को तेज करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से चल रही योजनाओं की समीक्षा बैठक की गई. सभागार में मौजूद जनप्रतिनिधियों के समक्ष अधिकरियों ने किए गए कार्यों की रूप रेखा को प्रस्तुत किया. पूर्ण और अधूरे कार्यों पर चर्चा की गई.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'पूर्ण हुए कार्यों की सूची को किया गया जांच'
बैठक में जिले के विकास के लिए कई अहम बिंदुओं पर रणनीति तैयार कर कार्यों को आगे बढ़ाने पर सहमति बनी है. योजनाओं के समीक्षा के क्रम में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, प्रधानमंत्री ग्रामीण पेयजल योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, स्वच्छ भारत मिशन, मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, मिड-डे-मील इत्यादि की समीक्षा की गई.

पूर्ण हुए कार्यों की जांच भी की गई. वहीं, कई अघूरे कार्यों की सहमति प्रारुप तैयार की गई. मौके पर डीएम ने कहा अरशद अजीज ने कहा कि बैठक में विकास की योजना पर विस्तृत चर्चा हुई. केंद्र प्रायोजित कार्यो की चर्चा प्रमुखता से हुई है. जो विकास कार्य अधूरे हैं. उसे जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details