बिहार

bihar

By

Published : Mar 11, 2021, 4:03 PM IST

ETV Bharat / state

बूथ जीतो, चुनाव जीतो JDU का है मूल मंत्र: उमेश कुशवाहा

गोपालगंज शहर के हजियापुर स्थित किसान भवन में जदयू ने कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा पहली बार अध्यक्ष बनने के बाद गोपालगंज पहुंचे. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ उनका भव्य स्वागत किया.

गोपालगंज
गोपालगंज

गोपालगंज:जदयू के कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा पहुंचे. उमेश कुशवाहा ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की. मौके पर मौजूद वक्ताओं ने अपनी-अपनी बात रखते हुए सरकार की उपलब्धियों को गिनाया.

ये भी पढ़ें-तेजस्वी का बड़ा हमला, कहा- नीतीश कुमार हैं सबसे बड़े शराब माफिया

'महिलाओं की भागीदारी बढ़ी'
कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि हमारी पार्टी का मूल मंत्र 'बूथ जीतो चुनाव जीतो' है. इसलिए संगठन को सबसे पहले बूथ स्तर तक पहुंचाना है. उन्होंने कहा कि पंचायती राज में 50 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण दिया गया. जिसके कारण आज महिलाओं की पंचायत स्तर से जिला स्तर तक भागीदारी हो रही है.

''मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में विकास का कार्य तेजी से हो रहा है. जदयू ने पंचायती राज चुनाव में आधी आबादी को बराबरी की हिस्सेदारी देने का कार्य किया है. महिलाओं को मजबूत करने के उद्देश्य के साथ पार्टी लगातार कार्य कर रही है''- उमेश कुशवाहा, जदयू प्रदेश अध्यक्ष

ये भी पढ़ें-बंगाल चुनाव: BJP ने जारी की स्टार प्रचारक की सूची, गिरिराज सिंह का नाम नदारद

'सरकार की नीतियों की दें जानकारी'
जदयू के राष्ट्रीय महासचिव रामसेवक सिंह ने कहा कि जिला, प्रखंड, पंचायत और बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को कैसे मजबूत करें, इस पर विशेष बल दिया जाना चाहिए. पार्टी के जिला स्तर के नेता पंचायत और बूथ स्तर पर भी जाकर कार्यकर्ताओं को संगठन के बारे में जानकारी दें. बूथ स्तर के कार्यकर्ता भी सरकार और पार्टी की नीतियों के बारे में लोगों को बताएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details