बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गयाः कोरोना संक्रमित डिप्टी मेयर के लिए विष्णुपद मंदिर में की गई विशेष पूजा

गया में नगर निगम के उप मेयर सहित उनका पूरा परिवार कोरोना संक्रमित पाया गया है. वहीं उप मेयर के स्वास्थ्य लाभ के लिए विश्व प्रसिद्ध विष्णुपद मंदिर में वार्ड पार्षदों ने विशेष पूजा अर्चना किया.

By

Published : Jun 30, 2020, 8:09 AM IST

_gaya__gaya_
_gaya_

गयाःपूरे विश्व में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण का कहर जिले में भी तेजी से बढ़ रहा है. वहीं शहर में जनप्रतिनिधी के साथ अब अधिकारी भी कोरोना संक्रमण के जद में आ गए हैं. गया नगर निगम के उप मेयर में कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद लोगों में हड़कंप मच गया है. वहीं लोग डिप्टी मेयर के जल्द ठीक होने को लेकर शहर के प्रसिद्ध मंदिरों में पूजा अर्चना कर रहे हैं.

कोरोना संक्रमित डिप्टी मेयर के लिए की गई विष्णुपद मंदिर में पूजा
विष्णुपद मंदिर में गया नगर निगम के वार्ड पार्षदों ने डिप्टी मेयर के स्वास्थ्य लाभ को लेकर भगवान विष्णु चरण पर दुग्धाभिषेक और तुलसी अर्चना की. इस संबंध में वार्ड नं. 33 के पार्षद ओमप्रकाश ने बताया कि पूरे शहर को कोरोना से बचाने के लिए उपमेयर दिन रात लगे रहे अब वो खुद कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. ऐसे में हमलोग उनके जल्द ठीक होने के लिए विष्णुपद में पूजा अर्चना कर रहे हैं. इस पूजा में बड़ी संख्या में गयापाल पंडा समाज के लोगों ने भी हिस्सा लिया.

देखें पूरी रिपोर्ट

'51 किलो दूध से किया गया दुग्धाभिषेक'
विष्णुपद प्रबंधकारिणी समिति के सचिव गजाधर लाल पाठक ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान कोरोना से बचाव के लिए विष्णुपद मंदिर में पूजा अर्चना की गयी थी. अनलॉक 1 में मंदिर खुलने के दिन महापूजा का आयोजन किया गया था. आज कोरोना वायरस से ग्रसित डिप्टी मेयर के जल्द स्वस्थ हो जाने को लेकर महापूजा किया गया. जहां 51 किलो दूध से दुग्धाभिषेक किया गया है.

विष्णुपद मंदिर

काफी संख्या में पंडा थे उपस्थित
महापूजा कार्यक्रम में वार्ड संख्या 40 के पार्षद चंदू देवी, वार्ड पार्षदों में ओमप्रकाश, सीट पार्षद प्रतिनिधि धर्मेंद्र, मालाकार वार्ड पार्षद विनोद यादव, विष्णुपद मंदिर प्रबंधनकारिणी समिति के सचिव गजाधर लाल पाठक, सहित काफी संख्या में पंडा समुदाय उपस्थित थें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details