बिहार

bihar

गया: मानसून की पहली बारिश ने खोली नगर निगम के दावे की पोल, पूरा शहर हुआ जलमग्न

By

Published : Jun 27, 2020, 1:37 AM IST

भारी बारिश के कारण गया नगर निगम, समाहरणालय और मगध प्रमण्डल आयुक्त कार्यालय भी जलमग्न हो गया है. इस बारिश ने गया नगर निगम के दावे की सारी पोल खोलकर रख दी है. वहीं, जलजमाव से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

water logging problem due to heavy rain in gaya
गया में भारी बारिश के कारण जलजमाव की समस्या

गया:जिले में गुरुवार की रात से हो रही भारी बारिश से पूरे शहर में जलजमाव की समस्या हो गई है. इस जलमाव ने नगर निगम के दावे की सारी पोल खोलकर रख दी है. जिले के निचली इलाके सहित गया नगर निगम, समाहरणालय और मगध प्रमण्डल आयुक्त कार्यालय भी जलमग्न हो गया है.

बता दें कि गया शहर अंतराष्ट्रीय स्थल है. यहां दो धर्मो के प्रमुख स्थल होने से देश-विदेश से श्रद्धालु और पर्यटक आते हैं. अंतराष्ट्रीय स्थल होने की वजह से गया नगर निगम शहर की साफ सफाई और जलजमाव मुक्त के लिए बड़ी बड़ी बातें करता है लेकिन हर साल मानसून की पहली बारिश में ही जलजमाव की समस्या हो जाती है. शहर में कई स्थानों पर जलजमाव से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

पेश है रिपोर्ट

शहर के प्रमुख स्थानों पर भी जलजमाव की समस्या

एक दिन की भारी बारिश से शहर के प्रमुख स्थानों में शामिल गुरुद्वारा रोड, दुर्गाबाड़ी, टिकारी रोड, मारूफगंज, कठोत्तर तालाब, स्वराजपुरी रोड और पुरानी गोदाम इन इलाकों में जलजमाव की स्थिति हो गई है. वहीं, केदारनाथ मार्केट और पुरानी गोदाम मंडी में कीचड़ ही कीचड़ है. इस जलजमाव की समस्या से नगर निगम कार्यालय, डीएम कार्यालय और आयुक्त कार्यालय भी अछूता नहीं रहा.

नगर निगम कार्यालय भी पूरी तरह से जलमग्न
इसके अलावे बता दें कि गया नगर निगम कार्यालय तो पूरी तरह से जलमग्न हो गया था. बताया जाता है कि गया नगर निगम हर साल शहर को जलजमाव से मुक्त करने के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर नाले की सफाई करावाता है, फिर भी जलजमाव की समस्या होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details