बिहार

bihar

By

Published : Sep 9, 2019, 11:16 PM IST

ETV Bharat / state

गया: डैम का निरीक्षण करने पहुंचे मेयर, दो दिनों में व्यवस्था बेहतर करने का दिया आदेश

ईटीवी भारत में इस खबर को प्रमुखता से दिखाया गया. जिसके बाद निगम आयुक्त, मेयर और डिप्टी मेयर डैम का निरक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होनें इसकी त्रुटियों को दूर करने और नाले की सफाई का निर्देश दिया.

डैम का निरीक्षण करने पहुंचे मेयर, दो दिनों में व्यवस्था बेहतर करने का दिया आदेश

गया: शहर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पितृपक्ष मेले की तैयारी का जायजा लेने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए मनसरवा नाले का पानी फल्गू नदी में नहीं गिरने की बात कही थी. मुख्यमंत्री के जाने के बाद अस्थायी कंक्रीट का डैम बनाया गया, लेकिन वह मानकों के अनुरूप नहीं था.

डैम का निरीक्षण करने पहुंचे मेयर, दो दिनों में व्यवस्था बेहतर करने का दिया आदेश

दो दिनों में व्यवस्था बेहतर करने का आदेश
ईटीवी भारत ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाई थी. जिसके बाद निगम आयुक्त, मेयर और डिप्टी मेयर डैम का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने इसकी त्रुटियों को दूर करने और नाले की सफाई का निर्देश दिया. अस्थायी रूप से बने डैम में दरार पड़ चुकी है. नाले का पानी डैम से सटे नाले से निकल सकता है. निगम द्वारा बनाई गई नाली टूटकर गंदगी से भर चुकी है. निरीक्षण के बाद मेयर ने दो दिनों में व्यवस्था बेहतर करने का आदेश दिया.

अस्थायी डैम

संबंधित विभाग को निर्देश
मेयर गणेश पासवान ने बताया कि वह मनसरवा नाले पर बन रहे डैम का निरीक्षण करने गए थे. जिसमें कुछ कमियां हैं. नाली टूटी हुई है और वह लेबल में भी नहीं है. संबंधित विभाग को निर्देश दिया गया है. साथ ही बंद पड़े नाले को साफ करने का आदेश भी दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details