बिहार

bihar

गया: सरपंच के भाई ने किसान को दिनदहाड़े मारी गोली, 2 गिरफ्तार

By

Published : Dec 14, 2020, 12:19 PM IST

गया में एक किसान को आपसी रंजिश में दिनदहाड़े सरपंच के भाई ने गोली मार दी. इस मामले में सरपंच और रानीचक निवासी रामप्रवेश दास और जयमंगल दास को गिरफ्तार कर लिया गया है.

sarpanch brother firing
sarpanch brother firing

गया: शेरघाटी थाना के चांपी पंचायत समदा गांव के पास रानीचक में रविवार की सुबह एक ग्रामीण को पुरानी रंजिश को लेकर गोली मार दी गई. जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हो गया. घायल ग्रामीण की पहचान राकेश सिंह उम्र लगभग 35 वर्ष ग्राम समदा शेरघाटी के रूप में की गई है.

घायल युवक की हालत स्थिर
घायल का प्राथमिक इलाज अनुमंडल अस्पताल शेरघाटी में किए जाने के बाद बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल अस्पताल गया रेफर कर दिया गया है. चिकित्सक अमित कुमार ने बताया कि घायल युवक की स्थिति स्थिर है. वह खतरे से बाहर है. घायल राकेश ने अस्पताल में बताया कि रानीचक के पास हम ट्रैक्टर के माध्यम से धान की दौनी कर रहे थे. इस बीच बगल में रह रहे सरपंच राम प्रवेश दास का भाई ओमप्रकाश दास आया और गोली चला दी.

पुलिस को दी गई सूचना
गोली की आवाज सुनकर धान की दौंनी कर रहे लोग दौड़े. लेकिन वह हथियार दिखाते हुए भागने में सफल हो गया. फिर घटना की सूचना शेरघाटी पुलिस को मोबाइल के माध्यम से दी गई. घटना की सूचना मिलते ही शेरघाटी पुलिस समदा गांव पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है.

पूर्व के विवाद को लेकर हमला
थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि उक्त दो पक्षों के बीच इसके पूर्व अक्टूबर माह में भी मारपीट और झगड़ा हुआ था. इस मामले में 27 अक्टूबर को स्थानीय चापी पंचायत के सरपंच रामप्रवेश कुमार द्वारा राकेश सिंह और अन्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. संभावना है कि इस मामले को लेकर ही दोनों पक्षों में विवाद गहराता गया. जो गोलीकांड के रूप में सामने आया है. चांपी पंचायत के सरपंच और रानीचक निवासी रामप्रवेश दास और जयमंगल दास को गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details