बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जान जोखिम में डाल लोग पार करते हैं रेलवे लाइन, अब तक सिर्फ मिलता रहा आश्वासन

गया में स्थित एक गांव के लोग आज भी जान जोखिम डाल कर रेल लाइन पार कर सड़क पर जाते हैं. इसको लेकर ग्रामीण वर्षों से मांग कर रहे हैं.

By

Published : Apr 7, 2019, 5:15 PM IST

गया

गया: लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार विकास की मुद्दों का बात कर रहे हैं. लेकिन जिले में एक गांव के लोग आज भी जान जोखिम डाल कर रेल लाइन पार कर सड़क पर जाते हैं. इसको लेकर ग्रामीण वर्षों से मांग कर रहे हैं. लेकिन इन्हे सिर्फ आश्वासन ही मिला है.

मामला जिले के बोधगया में स्थित टनकुप्पा गांव का है. यह एक रेलवे स्टेशन भी है. इस गांव से ही दर्जनों गांव के लोग मुख्य सड़क पर जाते हैं. टनकुप्पा रेलवे स्टेशन से दर्जनों गांवों के लोग रेलवे ट्रैक को पार कर जाना पड़ता हैं. इस रेलवे ट्रैक का हाल ऐसा है कि ट्रेन आने पर लोगों को उसके नीचे से होकर पार करते हैं. इसी रास्ते से स्कूल के बच्चे पढ़ने भी जाते हैं.

ग्रामीण और जीतनराम मांझी

जीतनराम मांझी ने बनाने का किया वादा

इस गांव के लोग रेलवे ओवरब्रिज बनाने के लिए सँघर्ष समिति का गठन भी किया है. इस समिति ने इसको लेकर कई बार रेल अधिकारी को पत्र भेजा है. यहां के लोग कई बार धरना-प्रदर्शन भी कर चुके हैं. लेकिन आज तक इनको सिर्फ आश्वासन ही मिला है. लोकसभा चुनाव को लेकर इनका कहना है कि रेलवे ओवरब्रिज बनाने का जो वादा करेगा हम उसी को वोट देंगे. वहीं, जीतनराम मांझी ने जीत के बाद इसे बनाने का वादा किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details