बिहार

bihar

ETV Bharat / state

द रेनबो टीम के द्वारा आमस प्रखंड कार्यालय परिसर में किया गया वृक्षारोपण

जल जीवन हरियाली अभियान के अन्तर्गत द रेनबो टीम के द्वारा आमस प्रखंड कार्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया. प्रखंड विकास पदाधिकारी रमेश कुमार सिंह को द रेनबो टीम की ओर से पेंटिंग भेंट की गई.

By

Published : Feb 2, 2021, 8:18 PM IST

plantation in gaya
plantation in gaya

गया: द रेनबो टीम का उद्देश्य है किजल जीवन हरियाली अभियान की सफलता के लिए जनसहभागिता के लिए ग्रामवासियों के बीच जन जागरूकता लाना.इसको लेकर आमस प्रखंड कार्यालय परिसर मेंवृक्षारोपणकिया गया.

जन जागरूकता कार्यक्रम
वर्ष 2021 में जल संरक्षण एवं वृक्षारोपण को महत्व देते हुए प्राथमिक तौर पर अपने ग्राम अकौना को ग्रीन विलेज तथा ग्राम पंचायत अकौना को ग्रीन पंचायत बनाना, द रेनबो टीम ग्राम पंचायत के इच्छुक छात्र छात्राओं एवं अन्य के सहयोग से ग्राम पंचायत अकौना के प्रत्येक ग्राम में 151 पौधे लगाना इस कार्यक्रम का उद्देश्य है.

यह भी पढ़ें- CBSE ने जारी की 10वीं और 12वीं की डेटशीट, चार मई से परीक्षाएं

प्रखंड कार्यालय परिसर में किया गया वृक्षारोपण
द रेनबो टीम का उद्देश्य है कि जल जीवन हरियाली अभियान की सफलता के लिए जनसहभागिता के लिए लोगों को जागरूक करना. इस दौरान कई संदेश दिये गये. जल संचयन की कीमत को बताना एवं ग्रामवासियों को जल संचयन संरचना के निर्माण हेतु प्रेरित करना, सभी गतिविधियों में कोविड-19 की वैश्विक महामारी के मद्देनजर सामाजिक दूरी एवं अन्य निर्देशित सावधानियों का अनुपालन किया जाना इन सारें संदेशों को जनमानस तक पहुंचाने का प्रयास किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details