बिहार

bihar

गया में निजी क्लिनिक में जन्म लिए जुड़वा बच्चे कुछ ही समय बाद हो गए चोरी

By

Published : Nov 10, 2022, 6:18 PM IST

Updated : Nov 11, 2022, 9:56 AM IST

गया में जुड़वा बच्चे की चोरी का सनसनीखेज मामला सामने आया है. डोभी थाना की पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गयी है. आगे पढ़ें पूरी खबर आखिर कैसे सामने आया यह मामला..

Gaya
Gaya

गया : बिहार के गया में निजी क्लिनिक में महिला ने जुड़वा बच्चे को जन्म दिया. किंतु जन्म लिए जुड़वा बच्चों की चोरी कर ली (Newborn Twins Theft In Gaya) गई. घटना गया जिले के डोभी थाना क्षेत्र की बताई जा रही है. इस मामले को लेकर नवजात जुड़वा बच्चों की मां ने डोभी थाना में चिकित्सक के खिलाफ शिकायत की (Crime In Gaya) है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

ये भी पढ़ें - गया में 6 सालों से फरार हत्या के आरोपी के घर पुलिस ने की कुर्की


गया-डोभी मार्ग में है निजी क्लिनिक :डोभी-गया सड़क मार्ग में वकीलगंज के पास से चल रहे एक निजी क्लिनिक में चिकित्सक के द्वारा जुड़वां बच्चे की चोरी करने का मामला प्रकाश में आया है. इसे लेकर बच्चे की मां ने डोभी थाना में बच्चा चोरी करने के आरोप में इस नर्सिंग होम के चिकित्सक के खिलाफ लिखित आवेदन दिया है. प्रसूति महिला धनगाई थाना की रहने वाली है.

''तीन नवंबर को वह अकेले निजी क्लिनिक में जांच के लिए पहुंची थी. पति मेरे मायके जोरी गए थे. यहां जांच करवाने के बाद प्रसव पीड़ा शुरू हो गयी. जिसके बाद चिकित्सक ने तुरंत भर्ती कर लिया. कुछ देर बाद ही मैंने जुड़वां बच्चे को जन्म दिया. इसी क्रम में चिकित्सक ने मुझे बेहोशी का इंजेक्शन दिया, जिससे पूरी रात बेहोश रही.''- पीड़िता

नर्सिंग होम से बच्चा गायब :पीड़िता ने आगे बताया कि दूसरे दिन होश में आने के बाद अपने बच्चे के बारे में पूछताछ की. चिकित्सक ने दोनों बच्चे की हालत खराब होने के कारण अन्यत्र जगह के बच्चा अस्पताल में भर्ती करा देने की बात कही. प्रसूता को नवजात के इलाज के लिए एक लाख रुपए लेकर आने को कहा. प्रसूति महिला अपने मायके जा रही थी. इसी बीच रास्ते में दंतार गांव में वह अपने मौसी के घर पहुंचकर पूरी बात बताई, जिसके बाद उसकी मौसी ने डॉक्टर से बात की, जिसपर डॉक्टर ने नवजात बच्चों को इलाज की बात बताई और पैसे लेकर आने को कहा.


एक बच्ची को देकर झाड़ा पल्ला :अपने नवजात जुड़वा बच्चे को लेने पीड़िता अपने पति, भाई और अन्य परिजन के साथ क्लिनिक पर पहुंची, जहां से चिकित्सक सभी को औरंगाबाद जिले के रफीगंज ले गये. वहां एक नवजात बच्ची को दिया. इधर, महिला और उसके परिजन ने नवजात दूसरे बच्चे की मांग की, जिस पर बच्चे का इलाज पटना में होने की बात बताई. चिकित्सक पूरे परिवार को झूठ बोलकर घुमाते रहा और बुधवार को शेरघाटी के पास गाड़ी रुकवाकर भाग गया. अपने बच्चे के चोरी को लेकर प्रसूति अपने परिजन के साथ थाना पहुंचे और अपनी आप बीती सुनाई, जिसके बाद स्थानीय प्रशासन निजी नर्सिंग होम पर पहुंचा, परंतु बंद पाया.

''नवजात बच्चे की चोरी करने का आरोप एक महिला द्वारा लगाया गया है इस मामले की छानबीन के उपरांत निजी क्लीनिक पर दबिश दी गई लेकिन वह बंद पाया गया. मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले को वरीय अधिकारियों के निर्देश के अनुसार महिला थाना को भेजा गया है.''- अजय कुमार, थानाध्यक्ष डोभी



वहीं, इस संबंध में महिला थाना की थाना अध्यक्ष रवि रंजना ने बताया कि इस तरह की जानकारी मिली है. किन्तु अभी तक पीड़िता का आवेदन नहीं प्राप्त हो पाया है.

Last Updated : Nov 11, 2022, 9:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details