बिहार

bihar

गया: नई गाइडलाइन की पहले दिन ही उड़ी धज्जियां, शाम 4 बजे के बाद भी खुली रही दुकानें

By

Published : Apr 29, 2021, 7:02 PM IST

जिले में कोरोना महामारी को लेकर जारी नई गाइडलाइन की पहले दिन ही धज्जियां उड़ाई जा रही है. यहां पर लोग और दुकानदार नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. शाम 4 बजे के बाद भी लोगों ने अपनी दुकानें खुली रखीं.

गया में आदेश की अनदेखी
गया में आदेश की अनदेखी

गया :कोरोना महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग तत्पर है. इसको लेकर राज्य के निर्देश के बाद कई नये गाइडलाइन जारी किए गए हैं. लेकिन शहर के दुकानदार पहले दिन ही गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाते दिखें. यहां पर प्रशासन के आदेशानुसार शाम 4 बजे तक ही दुकानें खोलने का निर्देश है, फिर भी 4 बजे के बाद काफी देर तक दुकानें खुली रही.

ये भी पढ़ें :गया : 1 मई से शुरू होने वाले मेगा कोविड टीकाकरण की तैयारी तेज, 170 स्थानों पर लगेगा कैंप

नियमों की अनदेखी
दरअसल, संक्रमण पर रोकथाम को लेकर सरकार ने नाइट कर्फ्यू में बदलाव करते हुए अब 6 बजे से लागू कर दी गई है. 6 बजे के पहले 4 बजे तक सभी दुकानें बंद करने का आदेश था लेकिन गया शहर में चार बजे के बाद कहीं भी दुकानें बंद होते नहीं दिखी. टॉवर चौक पर 4 बजे के बाद भी तक आम दिनों के तरह दुकानें खुली रहीं, लोग खरीददारी करते रहें. शहर के जीबी रोड, गोल पत्थर, केपी रोड, राजेंद्र आश्रम, चांद चौरा, डेल्हा, करीमगंज में शाम 4 बजे के बाद भी दुकानें खुली रहीं. इस दौरान 4 बजे के बाद कहीं भी पुलिस सड़कों पर आदेश का पालन करवाते नजर नहीं आयी.

देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें :गया ANMMCH में बढ़ी कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या, स्थिति भयावह

15 मई तक लागू रहेगा आदेश
बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद सरकार ने नाइट कर्फ्यू नौ बजे रात के बदले शाम 6 बजे से ही लगाने का फैसला लिया है. तथा शाम चार बजे ही सारी दुकानें बंद हो जाएंगी. साथ ही पूरे राज्य में धारा 144 लगाने का फैसला लिया गया है. शादी में अब सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो पाएंगे. जबकि अंतिम संस्कार में सिर्फ 20 लोग ही शामिल हो पाएंगे. यह आदेश 15 मई तक लागू रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details