बिहार

bihar

गयाः वाटरमैन के रूप में चर्चित लौंगी भुइयां के पक्के घर का सपना पूरा

By

Published : Jan 19, 2021, 12:48 PM IST

वाटर मैन के रूप में चर्चित लौंगी भुइयां की मेहनत और लग्न से खुश होकर श्याम स्टील कंपनी ने उनका पक्का घर बनवाने का निर्णय लिया है. जिसका भूमि पूजन कंपनी के कर्मचारियों की मौजूदगी में चर्चित लौंगी भुइयां ने किया.

भूमि पूजन करते लौंगी भुइयां
भूमि पूजन करते लौंगी भुइयां

गया (इमामगंज): जिले के बांके बाजार प्रखंड के कोठिलवा गांव के रहने वाले लौंगी भुइयां वाटर मैन के रूप में चर्चित हैं. अभी तक लौंगी भुइयां के पास पक्का मकान नहीं था. लेकिन उनके पक्के घर का सपना श्याम स्टील कंपनी पूरा कर रहा है. सोमवार को भूमि पूजन के साथ उनका घर बनना शुरू हो गया.

3 किलोमीटर तक खोदी थी नहर

बांके बाजार प्रखंड के कोठिलवा गांव के रहने वाले लौंगी भुइयां जल संरक्षण के दिशा में बड़ा काम करते हुए, 3 किलोमीटर तक नहर कड़ी मेहनत से नहर खोद डाली थी. उनकी मेहनत और लग्न से प्रसन्न होकर श्याम स्टील के डायरेक्टर ललीत बेरीवाल ने घऱ बनवाने का वादा किया था. जिसे अब पूरा किया जा रहा है. पक्का घर बनने की खुशी में काफी खुश नजर आ रहे हैं.

आधुनिक सुविधा से लैस होगा घर

कंपनी के ब्रांडिंग मैनेजर रोहित कुमार ने बताया की लौंगी भूइया के द्वारा लम्बी दूरी तक खोदे गये कैनाल की चर्चा सुनकर कंपनी के डायरेक्टर ललीत बेरीवाल ने लौंगी के लिए पक्के मकान बनाने की बाते कहे थे. जिसको लेकर सोमवार को लौंगी भुइया से भूमि पूजन करवाया गया. उनको जो घर बनाया जा रहा है, उसमें रहने लिए दो कमरे, शौचालय, किचन, बरामदा और आधुनिक सुविधा से लैस बनाने के लिए कंपनी ने कार्य शुरू कर दिया है. बहुत जल्द ही घर बन कर तैयार हो जायेगा.

लौंगी भुइयां के मकान बनने की जानकारी होने पर आस-पास के सैकड़ों ग्रामीण भूमि पूजन के दौरान मौजूद रहे. सभी ने श्याम स्टील कंपनी को लौंगी भुइयां का घर बनाने के लिए धन्यवाद दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details