बिहार

bihar

गया: मालगाड़ी की चपेट में आया प्रवासी मजदूर, मौत

By

Published : May 17, 2020, 8:23 AM IST

क्वारंटीन सेंटरों पर जगह नहीं मिलने के कारण पुणे से लौटा मजदूर अपने ससुराल की ओर जाने लगा. इस क्रम में वह मालगाड़ी की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई.

घटनास्थल पर जुटी भीड़
घटनास्थल पर जुटी भीड़

गया: जिले के नीमचक बथानी थाना क्षेत्र के शेखपूरा गांव के पास ट्रेन की चपेट में आने से एक प्रवासी मजदूर की मौत हो गई. घटना से इलाके में सनसनी फैली हुई है. ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में भेज दिया है.

मृतक की पहचान बंगठिया गांव के 25 वर्षीय ललन कुमार के रूप में हुई है. बताया जाता है कि युवक पुणे में सेंटरिंग का काम करता था. वहां काम बंद होने के बाद वह पुणे से पैदल चलकर 16 दिनों में शुक्रवार की दोपहर को नीमचक बथानी प्रखंड अपने घर पहुंचा था.

घटनास्थल पर जुटी भीड़

क्वारंटीन सेंटर पर नहीं मिली रहने की जगह
गांव में पहुंचने के बाद ग्रामीणों के कहने पर वह पंचायत भवन में बने क्वारंटीन सेंटर पहुंचा. लेकिन, किसी सेंटर में उसे जगह नहीं मिली. जानकारी के मुताबिक युवक पहले मनियारा क्वारंटीन सेंटर पर गया. जहां बीडीओ ने उसे 6 कि.मी. दूर रढुई सेंटर जाने को कहा. वह पैदल किसी तरह पहुंचा लेकिन, वहां भी जगह नहीं थी.

एसडीओ ने दिया जांच का आश्वासन
सेंटरों में जगह नहीं मिलने के बाद वह रेलवे ट्रैक पकड़कर अतरी थाना क्षेत्र के चकरा गांव अपने ससुराल पैदल ही निकल गया. इस क्रम में वह रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई. वहीं, पूरे मामले पर एसडीओ मनोज कुमार ने बताया कि घटना की जांच कर कार्रवाई की जाएगी. अगर किसी की लापरवाही के कारण मौत हुई है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details