बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया: बांके बाजार में अवैध आरा मशीनों पर चला वन विभाग का बुलडोजर, संचालकों पर दर्ज होगा केस

आरा मशीन जब्त करने गए वन विभाग के कर्मियों को देखकर संचालकों में हड़कंप मच गया. वन विभाग की इस कार्रवाई में रौशनगंज में 2, सैदा-बैदा में 2, पननियां में 1 और फुलवरिया में 1 अवैध आरा मशीन जब्त किया गया.

By

Published : Dec 7, 2020, 5:38 PM IST

Gaya
अवैध आरा मशीनों पर चला वन विभाग का बुलडोजर

गया (इमामगंज): जिले के बांके बाजार के कई इलाकों में अवैध रूप से संचालित आरा मशीनों पर वन विभाग ने बुलडोजर चलाया. छह आरा मशीन को वन विभाग ने जब्त कर लिया है.

अवैध आरा मशीनों के खिलाफ वन विभाग की कार्रवाई.

ट्रेनी एससीएफ श्वेता कुमारी के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई है. आरा मशीन जब्त करने गए वन विभाग के कर्मियों को देखकर संचालकों में हड़कंप मच गया. वन विभाग की इस कार्रवाई में रौशनगंज में 2, सैदा-बैदा में 2, पननियां में 1 और फुलवरिया में 1 अवैध आरा मशीन जब्त किया गया. मौके से आरा मशीन के उपकरण और करीब पांच लाख रुपए की शीशम की लकड़ी बरामद की गई.

"डीएफओ के आदेश पर बांके बाजार में अवैध रूप से चल रहे आरा मशीनों को बंद कराया गया. उसके उपकरण और शीशम के बोटे जब्त कर लिए गए. पोकलैंड मशीन के सहारे सभी आरा मशीन को उखाड़ा गया."- श्वेता कुमारी, एससीएफ

आरा मशीन संचालकों पर दर्ज होगा केस
"बांके बाजार क्षेत्र में अवैध रूप से आरा मशीन चला रहे संचालकों पर केस दर्ज किया जाएगा. जब्त किए गए छह आरा मशीन के संचालकों की पहचान की जा रही है. उन सभी पर वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी."- रामाशीष चौबे, एसबीओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details