बिहार

bihar

गया: क्वॉरेंटाइन सेंटर में भर्ती कोरोना संदिग्ध महिला मरीज की मौत

By

Published : Apr 9, 2020, 12:11 AM IST

जिले में शादी समारोह में शामिल होने के लिए आई पश्चिम बंगाल की एक महिला को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया. उसकी तबीयत खराब होने के कारण अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भर्ती करवाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. उसका ब्लड सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया है.

गया
गया

गया: जिले में एक 35 वर्षीय महिला की मौत अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हो गई. मौत का कारण परिजनों की ओर से कोरोना बताया जा रहा है. एहतियातन मृतक महिला के संपर्क में आने वाले लोगों को जिला प्रशासन ने आइसोलेशन वार्ड और क्वॉरेंटाइन सेंटर में रख दिया है.

बताया जाता है कि पश्चिम बंगाल के वर्धमान जिले के आसनसोल रानीगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला अपनी बहन के घर शादी समारोह में भाग लेने आई थी. इस दौरान लॉकडाउन हो गया. प्रशासन के आदेश अनुसार बाहर से आए लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में भेज दिया गया. जिसमें महिला को भी क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा गया. जहां उसे बुधवार को सांस लेने तकलीफ होने लगी. महिला को इलाज के लिए बांकेबाजर पीएचसी लाया गया. जहां से डॉक्टरों ने उसे अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर कर दिया. अस्पताल में भर्ती होने के कुछ देर के बाद ही महिला ने दम तोड़ दिया. महिला की मौत के बाद उसका ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा गया है.

परिजनों के रखा गया आइसोलेशन और क्वॉरेंटाइन सेंटर में
कोरोना संदिग्ध महिला की मौत के बाद उसके संपर्क में आने वाले सभी लोगों को आइसोलेशन वार्ड और क्वॉरेंटाइन सेंटर में भेज दिया गया. वहीं, जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. अगर महिला के जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया तो इन सभी लोगों का जांच करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-कोरोना से जंग: भारतीय रेलवे ने शुरू किया PPE पोशाक का निर्माण, हर रोज बनेंगे 1000 पोशाक

विष्णपद स्थित श्मशान घाट पर किया गया अंतिम संस्कार
बता दें कि महिला की मौत की पुष्टि जिलाधिकारी ने किया है. क्वॉरेंटाइन सेंटर प्रभारी ने इस संबंध में बताया महिला पूर्व से बीमार थी. लेकिन मंगलवार को उसका चेकअप हुआ था तो वो स्वस्थ्य थी. फिर बुधवार के सुबह में अचानक उसकी तबियत बिगड़ गई . हालांकि मृतक महिला का अंतिम संस्कार विष्णुपद स्थित श्मशान घाट पर कर दिया गया है. महिला की मौत के बाद इलाके में खूब चर्चा के विषय बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details