बिहार

bihar

गया: अस्पताल में सुविधाओं का घोर अभाव, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिया एकदिवसीय धरना

By

Published : Mar 13, 2020, 4:39 PM IST

बोधगया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कांग्रेस कमिटी की ओर से एकदिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया. इस मौके पर दर्जनों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

गया
गया

गया: बोधगया सामुदायिक स्वास्थ्य केंन्द्र परिसर में कांग्रेस कमिटी की ओर से एकदिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया. इसको लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि स्वास्थ्य केंन्द्र में मरीजों के लिए बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव है. जिस वजह से यह विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है. मौके पर उनके साथ दर्जनों पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

'मरीजों को जाना पड़ता है वापस'
कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं का हाल बेहाल है. बोधगया सामुदायिक स्वास्थ्य केंन्द्र में मरीज इलाज करने के लिए तो आते हैं, लेकिन सुविधाओं के अभाव में वे वापस लाचार होकर चले यहां से चले जाते हैं. यहां पर ना तो जांच की सुविधा है और ना ही अल्ट्रासाउंड की व्यवस्था. मरीजों को दवाईयां भी नहीं मिल पाती है. अस्पताल में बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'आगे किया जाएगा उग्र-प्रदर्शन'
प्रर्दशनकारियों ने कहा कि अस्पताल परिसर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. जगह-जगह पर कूड़े-कचरे की ढेर से परिसर का माहौल प्रदूषित है. बीमारियों से निजात पाने की लालसा को लेकर आने वाले मरीजों को प्रदूषण का सामना करना पड़ रहा है. इलाके के लोगों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को लेकर काफी जिज्ञासा थी. लेकिन सुविधा के नाम पर यहां केवल अस्पताल भवन है. यहां सृजित पदों के अनुरूप न तो विशेषज्ञ चिकित्सक हैं और ना ही कोई अन्य कर्मी. कांग्रेस नेता ने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस विरोध-प्रदर्शन के बाद भी हालात नहीं बदले तो, आगे उग्र विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details