बिहार

bihar

ETV Bharat / state

डॉक्टर की लापरवाही से प्रसव के दौरान महिला की मौत, प्राथमिकी दर्ज

डॉक्टर की लापरवाही से एक निजी अस्पताल में प्रसव के लिए भर्ती महिला की मौत का मामला सामने आया है. घटना से आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल कर्मियों के खिलाफ जमकर बवाल काटा. परिजनों ने अस्पताल के चिकित्सकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है.

By

Published : Mar 14, 2021, 8:04 AM IST

gaya
डॉक्टर की लापरवाही से मौत

गया: जिले के शेरघाटीके एक निजी क्लीनिक में प्रसव के लिए आई महिला की सुई देने के बाद ऑपरेशन टेबल पर मौत हो गई. मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर सहित चिकित्सक कर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ें..बिहार में शुक्रवार को 80,185 कोरोना वैक्सीनेशन, मिले 38 नए मामले

ऑपरेशन टेबल पर महिला की मौत
पुलिस में की गई शिकायत में परिजनों ने कहा कि महिला को गलत सुई लगाई गई है. इसी वजह से उसकी मौत हो गई है. इधर, पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. वहीं, अस्पताल परिसर में स्थित दवा की दुकान को सील कर दिया है. थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल अस्पताल गया भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें..'लव-कुश' समीकरण में फिट होने से पहले CM नीतीश से मिले उपेंद्र कुशवाहा, करीब एक घंटे चली मुलाकात

क्या था मामला
शुक्रवार की शाम बांके बाजार प्रखंड के ढेउरी गांव निवासी सुरंजन यादव की 26 वर्षीय पत्नी नीलम देवी को प्रसव पीड़ा होने के बाद परिजनों ने शेरघाटी शहर के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया था. इसके बाद डॉक्टर ने सिजेरियन ऑपरेशन की बात कही थी. सारी तैयारी भी ऑपरेशन के लिए कर ली गई थी. महिला को ऑपरेशन टेबल पर ले जाने के बाद इंजेक्शन लगते ही उसकी मौत हो गई. मौत की घटना के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया. इधर, घटना के बाद अस्पताल के डॉक्टर, नर्स और अस्पताल कर्मी फरार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details