बिहार

bihar

By

Published : Jan 20, 2023, 7:44 PM IST

ETV Bharat / state

Road Accident In Ramgarh: गया से रांची जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त, दो दर्जन से अधिक यात्री घायल

गया से रांची की ओर जा रही बस शुक्रवार शाम को रामगढ़ के पटेल चौक के पास पलट गई. हादसे में दो दर्जन से अधिक यात्रियों के घायल होने की सूचना है. इसमें से आधा दर्जन यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं दुर्घटना के बाद यात्रियों के बीच चीख-पुकार मच गई. वहीं घटना के बाद आसपास के लोग और पुलिस राहत-बचाव कार्य में जुटी थी. कैसे हुई दुर्घटना जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

Bus Overturned In Ramgarh
Bus Overturned In Ramgarh

रामगढ़/गया :जिले के काकेबार बाइपास स्थित पटेल चौक पर शुक्रवार को सड़क दुर्घटना में दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं. इनमें कई की हालत गंभीर बतायी जा रही है. दरअसल, पटेल चौक के पास बिहार के गया से आ रही बस अनियंत्रित होकर पलट (Gaya Ranchi Bus Accident) गई. जिसमें दो दर्जन से अधिक यात्रियों के घायल होने की सूचना है. वहीं दर्जनभर गंभीर यात्रियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां से छह यात्रियों को बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें - Road Accident In Gaya: तेज रफ्तार ट्रैक्टर की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत, दो गंभीर

ट्रक से बचने के क्रम में डिवाइडर को तोड़ते हुए पलट गई बसः जानकारी के अनुसार बिहार के गया से महारानी बस को रामगढ़ होते हुए रांची जाना था. इसी दौरान कांके बार बाइपास पटेल चौक के पास बस ट्रक से बचने के चक्कर में अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर को टक्कर मारते हुए पलट गई. वहीं दुर्घटना के बाद मौके पर आसपास के लोगों के भीड़ जुट गई. यात्रियों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग दौड़ते हुए घटनास्थल पहुंच गए. राहगीरों और स्थानीय लोगों ने बस का शीशा तोड़कर बस पर सवार यात्रियों को बस से निकाला और घायल यात्रियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा.

राहत-बचाव में जुटे आसपास के लोग और पुलिसः घटना की जानकारी मिलने पर रामगढ़ पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जिन यात्रियों को चोट नहीं लगी थी उन्हें दूसरी बस में रांची भेज दिया और जिन यात्रियों को हल्की-फुल्की चोट आई थी उन्हें सदर अस्पताल ले जाकर इलाज करवाया. वहीं घटना के बाद सड़क पर आवागमन बाधित हो गया. सड़क की दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई. पुलिस ने सड़क पर पलटी हुई बस को क्रेन मंगाकर हटवाया. इसके बाद सड़क पर यातायात सुचारु हो सका.

घायल यात्रियों में ज्यादातर गया, रामगढ़ और रांची केःहालांकि राहत की बात यह रही कि दुर्घटना में जान-माल का नुकसान नहीं हुआ. गंभीर रूप से घायल यात्रियों को सदर अस्पताल इलाज के बाद रांची रेफर कर दिया गया है. वहीं घायल यात्रियों में ज्यादातर गया, रामगढ़ और रांची के रहने वाले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details