बिहार

bihar

गया में छठ पूजा पर ईख विक्रेता को दुकान लगाना पड़ा महंगा, गन्ने के लोड से गिर गई समाहरणालय की दीवार

By

Published : Oct 30, 2022, 5:57 PM IST

बिहार में छठ पूजा में ईख का काफी महत्व होता है. जिस वजह से ईख बेचने वालों की अच्छी कमाई हो जाती है. कई लोगों ईख बेच पूजा की सामग्री की खरीदारी करते हैं ताकि छठ पूजा (Chhath Puja 2022) कर सके. पर ईख बेचने की सजा मिल जाए तो उसपर क्या गुजरेगी ? ऐसा ही मामला बिहार के गया में हुआ. पढें पूरी खबर

ईख बेचने वाले को मिली सजा
ईख बेचने वाले को मिली सजा

गयाःबिहार के गया में एक ईख विक्रेता गया समाहरणालय की चहारदीवारी से सटाकर ईख का गट्ठर रख दिया. सिससे गया समाहरणालय की चहारदीवारी गिर गयी. दरअसल छठ पूजा (Chhath Puja In Gaya) को लेकर फल विक्रेताओं के द्वारा गया समाहरणालय के बाहरी परिसर में दुकानें लगाई गई थी. कई विक्रेताओं के द्वारा गया समाहरणालय के बाहरी दीवार पर ईख के गट्ठर का बोझ डाल दिया गया. जिस कारण गया समाहरणालय की चहारदीवारी की दीवार एक स्थान पर क्षतिग्रस्त हो गयी. जानकारी के बाद सिविल लाइंस थाने की पुलिस चहारदीवारी की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया और सिर्फ एक दुकानदार को इसकी भारपाई करने को कहा गया.

यह भी पढ़ेंःगया में बार बालाओं के संग तमंचे पर डिस्को, फायरिंग करते युवक का वीडियो वायरल

पीड़ित ने कहा कि अन्य लोगों ने भी लगाई थी दुकानेंः चहारदीवारी गिरने की बलि का बकरा इकलौता दुकानदार रंजीत कुमार बन गया, जबकि कई दुकानदारों ने ईख की खेप दीवार के सहारे लगाई थी. रंजीत कुमार ने बताया कि कई दुकानदारों ने दीवार के सहारे ईख लगाया था, जिससे चहारदिवारी एक स्थान पर टूट कर गिर गई. प्रशासन के लोग आए और आरोप लगाकर पूरा खर्च देने की बात कहीं.

छठ की पूरी कमाई खत्म हो गईः रंजीत कुमार ने बताया कि अभी तक 5 हजार रुपये खर्च कर चुका है, और भी रुपए इसमें लगेंगे. रंजीत कुमार ने बताया कि उसकी छठ की पूरी कमाई खत्म हो गई. अब घर से पैसा लग रहा है. इसका उसे अफसोस है कि अन्य दुकानदारों से पैसे लेने के बजाय सिर्फ उसी से सारे रुपए प्रशासन के लोगों ने लिया. उसे ही पूरी बाउंड्री बनाने का जिम्मा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details