बिहार

bihar

Motihari News: 'पाकिस्तान में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर लगाम लगाने की जरूरत'- मिलिंड परांडे

By

Published : Jul 30, 2023, 4:57 PM IST

विहिप के राष्ट्रीय महामंत्री मिलिंड परांडे ने पाकिस्तान में हिन्दुओं पर हो रहे जुल्म पर कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हिंदुओं पर जघन्य अपराध हो रहा है. सोशल मीडिया और अन्य स्रोतों से देश के भोले भाले लोगों को फंसाया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

विहिप के राष्ट्रीय महामंत्री मिलिंड परांडे
विहिप के राष्ट्रीय महामंत्री मिलिंड परांडे

विहिप के राष्ट्रीय महामंत्री मिलिंड परांडे

मोतिहारीः बिहार के मोतिहारी में में विश्व हिंदू परिषदकी बैठक हुई. तीन दिवसीय अर्द्धवार्षिक बैठक के अंतिम दिन राष्ट्रीय महामंत्री मिलिंड परांडे ने पत्रकारों को संबोधित किया. कहा कि देश में लव जिहाद, रोहिंग्या और धर्म परिवर्तन समेत कई राष्ट्रहित के मुद्दों पर बैठक में चर्चा हुई. मिलिंद परांडे ने कहा कि विहिप यूनिफॉर्म सिविल कोड का समर्थन करती है और सभी के साथ चर्चा कर इसे लागू किया जाए.

यह भी पढ़ेंः'भगवान राम पर अनर्गल टिप्पणी से बचें मांझी, उनके बयान से हिंदू समुदाय की भावनाओं को पहुंची ठेस'

हिन्दुओं पर जुल्म हो रहेः विहिप के राष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने पाकिस्तान में हिन्दुओं पर हो रहे जुल्म पर कहा कि पाकिस्तान में हिंदुओं पर जघन्य अपराध हो रहा है. सोशल मीडिया और अन्य स्रोतों से देश के भोले भाले लोगों को फुसलाकर जो बातें चल रही है, वह निंदायुक्त है. उसपर नकेल कसने की जरुरत है.

"पाकिस्तान में जो हिंदुओं पर अत्याचार हो रहे हैं, उसपर रोक लगाने की आवश्यकता है. पिछले साढ़े तीन चार वर्षों में जो पाकिस्तानी हिंदू भारत में शरण लेने के लिए आए हैं, उनमें से साढ़े तीन हजार लोगों को विश्व हिंदू परिषद ने भारतीय नागरिकता दिलाने का काम किया है. पाकिस्तानी हिन्दुओं के रक्षा और सेवा में विश्व हिंदु परिषद लगा हुआ है."- मिलिंड परांडे, राष्ट्रीय महामंत्री, विश्व हिंदू परिषद

28 जुलाई हो रही थी बैठकः विश्व हिंदू परिषद के उत्तर बिहार के तीन दिवसीय प्रांतीय बैठक की शुरुआत 28 जुलाई से हुई. एक स्थानीय होटल में आयोजित बैठक का समापन 30 जुलाई की गई. बैठक के अंतिम दिन विहिप के राष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने पत्रकारों को संबोधित किया. देश में हो रहे लव जिहाद के खिलाफ संत प्रवास का कार्यक्रम आने वाले समय में होगा. संत प्रवास कार्यक्रम में संत समाज प्रत्येक घर में जायेंगे और लोगों से संवाद करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details