बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शिवहर सीट: कुल 8 प्रत्याशियों के नामांकन हुए रद्द, अब लगा रहे अधिकारियों के चक्कर

शिवहर लोकसभा क्षेत्र से आठ प्रत्याशियों का नामांकन डीएम के द्वारा रद्द कर दिया गया. इन प्रत्याशियों को दूसरे दिन भी नामांकन रद्द होने का प्रमाण और कागजात नहीं मिल सका है.

By

Published : Apr 26, 2019, 2:42 AM IST

संजय कुमार, नामांकन रद्द निर्दलीय प्रत्याशी

मोतिहारी: स्क्रूटनी के दौरान नामांकन रद्द होने के बाद प्रमाणपत्र और रद्द नामांकन का नकल लेने में प्रत्याशियों को परेशानी हो रही है. प्रत्याशी को इस कार्यालय से उस कार्यालय भेजा जा रहा है लेकिन उन्हें अपने रद्द नामांकन का नकल नहीं मिल पा रहा है. वहीं, इस मामले में कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं.


डीएम रमण कुमार ने रद्द किया नॉमिनेशन
दरअसल,शिवहर लोकसभा क्षेत्र से आठ प्रत्याशियों के नामांकन को त्रुटिपूर्ण बताते हुए निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम रमण कुमार ने रद्द कर दिया. इन प्रत्याशियों को दूसरे दिन भी नामांकन रद्द होने का प्रमाण और कागजात नहीं मिल सका है. प्रत्याशी दिनभर कार्यालयों के चक्कर लगाते-लगाते परेशान रहे लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं मिला. परेशान प्रत्याशियों ने कहा कि पूर्वी चंपारण जिला प्रशासन और चुनावी प्रक्रिया से जुड़े अधिकारी उन्हें परेशान कर रहे हैं.

संजय कुमार, नामांकन रद्द निर्दलीय प्रत्याशी


अधिकारियों पर तानाशाही का आरोप
प्रत्याशियों का कहना था कि नामांकन रद्द होने से संबंधित कागजात मिलता तो वह आगे की कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग और न्यायालय के शरण में जाते. लेकिन अधिकारी तानाशाह बने हुए हैं. ऐसे में उन्हें अपने नामांकन रद्द होने का उचित कारण नहीं मिल पा रहा है.


अंगेश कुमार का भी नॉमिनेशन रद्द
गौरतलब है कि मोतिहारी समाहरणालय में 16 अप्रैल से 23 अप्रैल तक 26 प्रत्याशियों ने शिवहर लोकसभा क्षेत्र से नामांकन किया था. जिसमें से तेज प्रताप यादव के लालू-राबड़ी मोर्चा के उम्मीदवार अंगेश कुमार सिंह समेत आठ प्रत्याशियों का नामांकन स्क्रूटनी के दौरान त्रुटिपूर्ण नामांकन पत्र होने के कारण निर्वाची पदाधिकारी ने 24 अप्रैल को रद्द कर दिया था. जिन प्रत्याशियों के नामांकन रद्द हुए है, वह अपने रद्द नामांकन पत्र के नकल और अन्य कागजात को लेकर चक्कर लगा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details