बिहार

bihar

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण में दिख रहा चक्रवाती तूफान निसर्ग का असर, सुबह से हो रही तेज बारिश

By

Published : Jun 5, 2020, 10:02 PM IST

Updated : Jun 6, 2020, 11:04 PM IST

चक्रवात और केरल में मानसून के दस्तक देने के बाद बिहार में भी मौसम तेजी से बदल रहा है.'निसर्ग' तूफान का असर बिहार में भी दिख रहा है. पूर्वी चंपारण जिला में शुक्रवार अहले सुबह से जारी बारिश थमने का नाम नहीं ले रहा है. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार तक बारिश होने की संभावना है.

motihari
motihari

मोतिहारी: अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान निसर्ग का असर पूर्वी चंपारण जिला में भी दिखाई दे रहा है. मौसाम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार ही गुरुवार की देर शाम से जिले में मौसम का रुख बदलने लगा. शुक्रवार अहले सुबह से शुरु हुई बारिश अभी भी लगातार जारी है. इस बारिश से किसानों के बीच खुशी का माहौल है. तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश से सब्जी और खेतों में धान के बिचड़ों के लिए फायदेमंद होगा.

किसानों को अत्याधिक बारिश का डर भी सता रहा है. खासकर, ज्यादा बारिश होने से धान के बिचड़ों को नुकसान पहुंच सकता है. जिले के सभी प्रखंडों में एकसमान बारिश हो रही है. लगातार हो रही बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. लेकिन लीची और खेतों में तैयार मक्का को नुकसान होने की संभावना है. जबकि आम के फलों के लिए यह बारिश फायदेमंद होगा.

पेश है रिपोर्ट

शनिवार तक बर्षा जारी रहने की संभावना
बता दें कि प्री मॉनसून बारिश ने शहरी क्षेत्र की सूरत बदल कर रख दी है. सड़कों पर लोगों की आवाजाही कम दिख रही है. वहीं, सड़क पर वाहन भी कम चल रहे हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शनिवार तक इस बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.

बारिश से शहर का जनजीवन अस्त-व्यस्त
Last Updated : Jun 6, 2020, 11:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details