बिहार

bihar

By

Published : Jan 19, 2021, 10:15 PM IST

ETV Bharat / state

मृत कौआ मिलने पर बर्ड फ्लू को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, डीएम ने दिया पोल्ट्री फार्म की जांच का निर्देश

पूर्वी चंपारण जिला के ढाका प्रखंड के कई गांवों में दर्जनों मृत कौआ मिलने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. बर्ड फ्लू के खतरे को देकते हुए डीएम ने पोल्ट्री फार्म की जांच करने और सैंपल इकट्ठा करने का निर्देश दिया है.

dead crow found
मृत कौआ

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण जिला के ढाका प्रखंड के कई गांवों में दर्जनों मृत कौआ मिलने के बाद जिला प्रशासन बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट मोड पर है. जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने पोल्ट्री फार्म की जांच करने और सैंपल इकट्ठा करने का निर्देश जिला पशुपालन पदाधिकारी को दिया है. इसके साथ ही समय-समय पर पोल्ट्री फार्म की मॉनिटरिंग करने का भी निर्देश दिया गया है.

बर्ड फ्लू की आशंका से ग्रामीणों में दहशत
डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा "मृत कौआ पाए जाने की जानकारी मिली है, जिसके सैंपल को जांच के लिए भेजने का निर्देश जिला पशुपालन पदाधिकारी को दिया गया है. मृत पक्षी को अच्छे ढंग से डिस्पोज करने का निर्देश दिया गया है. जिस क्षेत्र में मृत कौआ मिला है उस क्षेत्र में एक किलोमीटर की परिधि के चिकेन और पोल्ट्री फार्म की जांच करने का भी निर्देश दिया गया है."

डीएम शीर्षत कपिल अशोक

गौरतलब है कि ढाका प्रखंड के कई गांवों में दर्जनों मृत कौआ मिलने के बाद ग्रामीण बर्ड फ्लूकी आशंका से दहशत में हैं. गम्हरिया और पचपकड़ी क्षेत्र में मृत कौआ मिले हैं. इसके अलावा अन्य पक्षियों के भी मरने की जानकारी सामने आ रही है.

यह भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर: जैतपुर के लीची बागान में मिले कई मृत कौए, बर्ड फ्लू की आशंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details