बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भाकपा माले की टीम ने की बॉयलर ब्लास्ट मामले की जांच

भाकपा माले के दो सदस्यीय टीम बॉयलर ब्लास्ट कांड की जांच करने घटनास्थल पर पहुंची. जहां टीम के सदस्यों ने पीड़ित परिवार से बातचीत करने के बाद जांच रिपोर्ट तैयार की, जिसे जल्द ही सरकार को सौप दिया जाएगा.

By

Published : Nov 18, 2019, 6:28 AM IST

Updated : Nov 18, 2019, 7:02 AM IST

blast-case

मोतिहारी:पूर्वी चंपारण जिले के सुगौली में हुए बॉयलरब्लास्ट का मामला अब राजनीतिक रूप लेने लगा है. भाकपा माले के राज्य कमिटी के निर्देश पर पार्टी की दो सदस्यीय टीम घटना की जांच करने मौके पर पहुंची. जांच टीम में सिवान के दरौली विधायक सत्यदेव राम और पोलित ब्यूरो के सदस्य धीरेंद्र झा शामिल रहे.

हाईकोर्ट के जज से जांच कराने की मांग
बंगरा स्थित घटनास्थल की जांच और पीड़ित परिवार से बातचीत करने के बाद जांच रिपोर्ट तैयार की, जिसे सरकार को सौंपने की बात कही जा रही है. जिला प्रशासन की लापरवाही बताते हुए दरौली के भाकपा माले के विधायक सत्यदेव राम में इसकी जांच हाईकोर्ट के जज से कराने की मांग की है. सत्यदेव राम ने कहा कि मामले को विधानसभा में उठाऐंगे. उन्होंने कहा कि सरकार घटना की सही से जांच कराकर मृतकों और घायलों के परिजन को उचित मुआवजा दे.

भाकपा माले ने किया बॉयलर ब्लास्ट मामले की जांच

चार लोगों की मरने की आशंका
बता दें कि 16 नवंबर को सरकारी विद्यालयों में मध्याह्न भोजन सप्लाई करने वाले एनजीओ के रसोईघर का बॉयलर ब्लास्ट कर गया था, जिसमें चार लोगों की मरने की आशंका जताई जा रही है और तीन लोग जख्मी हो गए. वहीं, कई लोग अभी भी लापता है. लिहाजा, मृतकों के संख्या का सही आकलन करने के लिए पटना से एफएसएल टीम भी पहुंची थी. इसके बाद एफएसएल की टीम ने मृतकों के शरीर से सैंपल लिया, ताकि जांच किया जा सके.

बॉयलर ब्लास्ट होने से कई लोगों की हुई मौत

मामले की जांच में जुटी स्थानीय प्रशासन
वहीं, जिला प्रशासन भी मृतकों की संख्या को लेकर स्पष्ट जानकारी नहीं दे पा रही है, क्योंकि विस्फोट इतना जबरदस्त था, कि खाना बनाने वाले मजदूरों के शव के टुकड़े कई सौ मीटर के दायरे में बिखर पडे थे. वहीं, फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

Last Updated : Nov 18, 2019, 7:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details