बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्वी चंपारण: रंगदारी मांगने वाले 2 अपराधी गिरफ्तार, मोबाईल ट्रैक कर पुलिस ने की कार्रवाई

किसान राजेंद्र प्रसाद यादव से अपराधियों ने पहले पत्र भेजकर 5 लाख रुपए रंगदारी मांगी. उसके बाद अपराधियों ने फोन करके रंगदारी मांगते हुए धमकी भी दी.

By

Published : Oct 9, 2019, 6:51 AM IST

डीएसपी

पूर्वी चंपारण: जिले में किसान से रंगदारी मांगने वाले 2 अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामला जिले के चिरैया थाना क्षेत्र के आमगाछी गांव का है. एक किसान से चिट्ठी और मोबाईल के जरिए 5 लाख रंगदारी मांगने पर 2 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया.

पत्र और मोबाईल से रंगदारी मांगी
बता दें कि किसान राजेंद्र प्रसाद यादव से अपराधियों ने पहले पत्र भेजकर 5 लाख रुपए रंगदारी मांगी. उसके बाद अपराधियों ने फोन करके रंगदारी मांगते हुए धमकी भी दी. राजेंद्र यादव ने स्थानीय थाना को इस बात की सूचना देकर सुरक्षा की गुहार लगाई. आवेदन मिलने के बाद पुलिस ने मोबाईल ट्रैक करके मामले पर कार्रवाई की, जिसमें 3 लोगों की संलिप्तता सामने आई.

डीएसपी शिवेन्द्र कुमार

मामले पर कार्रवाई करती पुलिस
इस मामले पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने फेनहारा थाना क्षेत्र के मारपा गांव के जितेंद्र कुमार और तुरकौलिया थाना क्षेत्र के अमवां गांव के सुबोध कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार दोनों अपराधियों ने इस मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. अपराधी जितेन्द्र पहले भी रंगदारी मांगने के मामले में 2016 में जेल जा चुका है. वहीं, पुलिस सुबोध के आपराधिक इतिहास को खंगालने में जुटी है. इसके अलावा तीसरे अपराधी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

मामले की जानकारी देते डीएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details