बिहार

bihar

हल्की बारिश ने खोली निगम की पोल, तालाब में तब्दील हुई सड़कें

By

Published : Jun 5, 2020, 9:15 PM IST

दरभंगा में बरिश के कारण लालबाग का इलाका पूरी तरह डूब गया है. जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है. वहीं, लोगों ने इसका आरोप नगर निगम पर लगाया है.

darbhanga
darbhanga

दरभंगा: मानसून आने के पहले लगातार दो दिनों से हो रही भारी बारिश ने नगर निगम की सफाई व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है. शहर के कई इलाके तालाब में तब्दील हो चुके हैं. आलम ये है कि नगर निगम कार्यालय से सटा लालबाग का इलाका भी पानी से लबालब भर गया है. इसकी वजह से लोगों को काफी कठिनाई हो रही है.

वहीं, टूटी सड़कों पर पानी भरने से कई लोग गड्ढों में गिर कर चोटिल हो रहे हैं. लोगों ने इस जलजमाव के लिए नगर निगम को जिम्मेवार ठहराया है. हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना है कि सड़क पर प्लास्टिक की थैलियां फेंकने से नाले जाम होते हैं. इससे जल जमाव होता है. हमें ऐसा करने से बचना चाहिए.

बारिश से जलमग्न शहर

'हल्की बारिश में जमता है घुटने भर पानी'
लालबाग इलाके में दुकान चलाने वाले सौरभ कुमार ने कहा कि थोड़ी बारिश होने पर भी ये इलाका पानी से भर जाता है. पास ही में सीएम साइंस कॉलेज कैंपस में भी पानी ही पानी दिख रहा है. उन्होंने कहा कि सड़क के गड्ढों में लोग गिर कर घायल हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये इलाका नगर निगम कार्यालय से सटा हुआ है. यहां हर साल सफाई के नाम पर बड़ी राशि खर्च होती है. फिर भी हल्की बारिश में सड़क तलाब में तब्दील हो जाती है.

पेश है रिपोर्ट

'सड़कों पर प्लास्टिक फेंकने से करें परहेज'
वहीं, स्थानीय निवासी सचिन राम ने कहा कि जलजमाव के लिए केवल नगर निगम को दोष देना ठीक नहीं है. लोग प्लास्टिक के थैले सड़क पर फेंक देते हैं. उन्होंने कहा कि यही प्लास्टिक बह कर नालों में जाता है और जाम कर देता है. हमें अपनी आदतों में बदलाव लाना चाहिए.

महाविद्यालय में जमा पानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details