बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नीतीश कुमार के शासन में हुए 60 से ज्यादा घोटाले : तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने केवटी विधानसभा क्षेत्र में आरजेडी प्रत्याशी अब्दुलबारी सिद्दिकी के समर्थन में जनसभा की. उन्होंने नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. उनके शासनकाल की नकामियों को गिनाया. तेजस्वी यादव ने केवटी में चुनाव रैली की

By

Published : Nov 3, 2020, 8:43 PM IST

Kevati
तेजस्वी

दरभंगा(केवटी):तेजस्वी यादव ने केवटी विधानसभा क्षेत्र के खिरमा पेट्रोल पंप के समीप मैदान में आरजेडी प्रत्याशी अब्दुलबारी सिद्दिकी के समर्थन में जनसभा की. इस दौरान तेजस्वी ने एनडीए सरकार जमकर निशाना साधा. वहीं, लोगों से आरजेडी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील की.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने माइक पकड़ते ही कहा कि " मैं पकाऊ और थकाऊ भाषण नहीं देता हूं. सीधे मुद्दे पर बोलूंगा. उन्होंने सर्वप्रथम बेरोजगारों का मुद्दा उठाया है. बेरोजगारी बिहार के सीएम और पीएम को नहीं दिखता है." तेजस्वी यादव ने कहा कि कमाई,पढ़ाई और दवाई के लिए लोग दूसरे प्रदेश जाते है. बिहार में करोड़ों बेरोजगारों की तादाद है, लेकिन नीतीश और मोदी को नजर नहीं आता है.

तेजस्वी यादव की जनसभा

तेजस्वी यादव ने कहा कि "नीतीश ने महागठबंधन के नाम पर वोट लेकर जनता के साथ विश्वासघात करने का काम किया."

नीतीश कुमार के शासनकाल की खिंचाई
15 साल से बिहार की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं और एनडीए की सरकार है. नीतीश ने 15 सालों में सिर्फ भ्रष्टाचार ही किया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि लगभग 60 बड़े घोटाले किए हैं. जिसमें 30 हजार करोड़ की लूट हुई है. उन्होंने कहा कि बिहार की ऐसी हालात हो गयी है कि थाना, ब्लॉक और जिला में बिना चढ़ावे के काम नहीं होता है. उन्होंने कहा कि मुझे मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं तो अब्दुलबारी सिद्दिकी को जिताना होगा.

नीतीश शासनकाल में शिक्षा व्यवस्था चौपट
तेजस्वी ने कहा कि नीतीश ने शिक्षा व्यवस्था को चौपट कर दिया है. अस्पताल की बदहाली किसी से छुपी नहीं है. थोड़ी सी बारिश होती है तो आईसीयू में पानी घुस जाता है. उन्होंने कहा कि दरभंगा और मधुबनी के लोग खासकर पलायन करते हैं. जब मजदूर बाहर फंसे हुए थे तब बिहार के मुख्यमंत्री आवास में छुपे हुए थे और अभी हेलीकॉप्टर से घूम-घूम कर वोट मांग रहे हैं. बिहार में पूरे बाढ़ में सीएम जनता के बीच गायब रहे, लेकिन अभी वोट किस मुंह से मांग रहे हैं.

सरकार बनने पर करेंगे काम
तेजस्वी ने कहा कि मेरी सरकार बनती है तो सबसे पहले कैबिनेट के पहले हस्ताक्षर से 10 लाख नौजवानों को रोजगार देने का काम करूंगा. इसके अलावा वृद्धा पेंशन 400 से एक हजार रुपये , कृषि ऋण माफ,बिजली के दरों में कटौती, नियोजित शिक्षकों को समान काम का सामान वेतन और एसटीईटी सहित सभी लोगों को स्थायी किया जाएगा. वहीं, आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका और स्किम वर्कर का मानदेय को दुगुना किया जाएगा. तेजस्वी ने अपने संबोधन में सवर्णों को भी याद किया. कहा कि जात-पात से उठकर मतदान करें. सबसे मिलकर और सहयोग से राज्य की सरकार हम चलाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details