बिहार

bihar

दरभंगा: कोरोना और बाढ़ के बीच परीक्षा लेने का छात्रों ने किया विरोध

कोरोना और बाढ़ के बीच विवि और कॉलेजों में परीक्षाएं ली जाती हैं तो छात्रों और अभिभावकों के सामने समस्या बढ़ जाएगी. ऐसे में यूजीसी परीक्षा लेने के लिए विवि को गाइडलाइन जारी करना गलत है.

By

Published : Aug 20, 2020, 9:38 PM IST

Published : Aug 20, 2020, 9:38 PM IST

darbhanga
छात्र की रैली

दरभंगा:मिथिला स्टूडेंट यूनियन और एमएलएसएम कॉलेज छात्र संघ ने कॉलेज से लेकर ललित नारायण मिथिला विवि मुख्यालय तक संयुक्त विरोध मार्च निकाला. छात्र कोरोना और बाढ़ के बीच विवि और कॉलेजों में यूजीसी की ओर से परीक्षा लेने की प्रक्रिया शुरू किए जाने का विरोध कर रहे हैं. वहीं छात्रों ने एमएलएसएम कॉलेज में पीजी की पढ़ाई शुरू कराने, छात्र-छात्राओं के लिए हॉस्टल बनाने और स्पोर्ट्स के लिए कोट बनाने की भी मांग कर रहे हैं.

परीक्षा के संबंध में गाइडलाइन जारी करना गलत
एमएलएसएम कॉलेज छात्र संघ के अध्यक्ष दिवाकर मिश्रा ने कहा कि कोरोना और बाढ़ के बीच विवि और कॉलेजों में परीक्षाएं ली जाती हैं तो छात्रों और अभिभावकों के सामने समस्या बढ़ जाएगी. ऐसे में यूजीसी परीक्षा लेने के लिए विवि को गाइडलाइन जारी करना गलत है. उन्होंने कहा वे बिना परीक्षा लिए छात्रों को पास कराने की मांग कर रहे हैं.

हॉस्टल की मांग
उन्होंने कहा कि एमएलएसएम कॉलेज में हजारों छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं, लेकिन इस कॉलेज में कोई हॉस्टल नहीं है. इसकी वजह से दूर-दराज के छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी होती है. उन्होंने कॉलेज में हॉस्टल बनवाने, पीजी की पढ़ाई शुरू करवाने और स्पोर्ट्स कोट बनाए जाने की भी मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details