बिहार

bihar

दरभंगाः LNMU में सीनेट चुनाव की प्रक्रिया शुरू, 23 नवंबर को होगा चुनाव

By

Published : Oct 15, 2019, 10:17 PM IST

Updated : Oct 16, 2019, 2:49 AM IST

ललित नारायण मिथिला विवि में सीनेट का चुनाव 23 नवंबर को होगा. चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर है.

23 नवंबर को होगा चुनाव

दरभंगाः ललित नारायण मिथिला विवि की सीनेट के लिए शिक्षक प्रतिनिधियों का वार्षिक चुनाव 23 नवंबर को होगा. इसके तहत 15 सीटों पर चुनाव होना है. इनमें कॉलेजों को तीन वर्गों ए, बी और सी में बांटा गया है. वर्ग ए में 3 सीटें हैं. बी वर्ग में सबसे अधिक 9 सीटें हैं. वहीं, सी वर्ग में कुल 3 सीटें हैं.

नामांकन की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर ​​​​​​​
चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर है. नामांकन पत्रों की जांच 21 अक्टूबर को होगी. जबकि 23 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. करीब एक महीना का समय चुनाव प्रचार के लिए मिलेगा. 23 नवंबर को मतदान होगा. 26 नवंबर को सुबह आठ बजे से मतगणना होगी और उसी दिन परिणाम भी घोषित होंगे. मंगलवार तक दो प्रत्याशियों विजय कुमार झा और राम सुभग चौधरी ने नामांकन दाखिल किया था.

एलएन एमयू में सीनेट चुनाव की प्रक्रिया शुरू

अनुदान के लिए आंदोलन
प्रत्याशी राम सुभग चौधरी ने कहा कि वे 2014 में सीनेट सदस्य रह चुके है. वे संबद्ध कॉलेजों के शिक्षकों के हित के लिए आवाज उठाते आए हैं. चाहे नियुक्ति सेवा स्थायी करने के लिए लड़ाई हो या अनुदान के लिए आंदोलन, हमेशा सबके साथ रहे हैं. इस बार अगर वो जीते तो संबद्ध कॉलेजों के शिक्षकों के मानदेय में बढ़ोतरी के लिए आंदोलन करेंगे.

Last Updated : Oct 16, 2019, 2:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details