बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: नल-जल योजना का कार्य पूरा नहीं होने पर अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

दरभंगा में नल-जल योजना का कार्य पूरा नहीं होने पर अधिकारियों पर कार्रवाई होगी. अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि 15 जनवरी तक हर हाल में मुख्यमंत्री जल-नल योजना को पूरा करना है.

By

Published : Dec 20, 2020, 3:20 PM IST

nal jal yojna in darbhanga
nal jal yojna in darbhanga

दरभंगा:प्रमंडल में चल रहे नल-जल योजना की समीक्षा करने बिहार सरकार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के मंत्री रामप्रीत पासवान शुक्रवार को दरभंगा पहुंचे. समाहरणालय स्थित अंबेडकर सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होंने विभाग द्वारा नल-जल योजना से संबंधित कार्यों की समीक्षा करते हुए, उन्होंने वर्तमान स्थिति की जानकारी लेने के साथ 15 जनवरी तक हर हाल में काम को पूरा करने का निर्देश दिया.

योजना के कार्यों की समीक्षा
मंत्री रामप्रीत पासवान ने कहा कि सरकार हर घर तक स्वच्छ नल का जल पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है. जिसको लेकर आज दरभंगा प्रमंडल अंतर्गत दरभंगा, मधुबनी और समस्तीपुर जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए मुख्यमंत्री नल-जल योजना के कार्यों की समीक्षा की है.

बैठक में मौजूद अधिकारी

कई अधिकारी रहे मौजूद
रामप्रीत पासवान ने कहा कि बैठक में कितने वार्डों में कार्य हुआ, कितने में बाकी है और कहां पानी चालू नहीं हुआ, इस तीन बिंदुओं पर समीक्षा की गई है. उन्होंने कहा कि बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि 15 जनवरी तक हर हाल में मुख्यमंत्री जल-नल योजना को पूरा करना है. जो अधिकारी अच्छे काम करेंगे, उन्हें विभाग की ओर से प्रोत्साहित किया जाएगा.

जानकारी देते रामप्रीत पासवान

जो समय पर काम पूरा नहीं करेंगे, उन पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी. बैठक में दरभंगा के प्रमंडलीय आयुक्त मयंक बरबड़े, डीएम डॉ. त्यागराजन सहित प्रमंडल के कई पदाधिकारी और अभियंता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details