बिहार

bihar

पिता की याद में बेटे ने की क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत, राजकुमार शुभेश्वर सिंह मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट 17 फरवरी से शुरू

By

Published : Feb 6, 2021, 6:13 AM IST

राजकुमार शुभेश्वर सिंह की जयंती के अवसर पर उनकी स्मृति में एक क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. यह क्रिकेट टूर्नामेंट आगामी 17 फरवरी से 20 फरवरी तक चलेगा. वहीं, इस क्रिकेट टूर्नामेंट में 8 जिलों की टीम भाग लेंगी.

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा:राज दरभंगा की ओर से राजकुमार शुभेश्वर सिंह मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 17 से 20 फरवरी तक लहेरियासराय के नेहरू स्टेडियम में किया जा रहा है. इस प्रतियोगिता में बिहार के 8 जिलों की टीमें भाग लेंगी. जिनमें कई रणजी खिलाड़ी भी खेलते नजर आएंगे. जिसे लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही है.

देखें रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: रूपेश मर्डर केस: खुलासे के बाद पीड़ित परिवार से मिलने छपरा पहुंचे पटना एसएसपी

राजकुमार शुभेश्वर सिंह की जयंती के अवसर पर क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत
वहीं, प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर किए गए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजकुमार शुभेश्वर सिंह के बेटे कुमार कपिलेश्वर सिंह ने कहा कि उनके पिता एक बड़े खिलाड़ी और खेल प्रेमी थे. उनके ही प्रयास से दरभंगा में क्रिकेट की शुरुआत हुई थी. उन्होंने कहा कि राजकुमार शुभेश्वर सिंह की जयंतीके अवसर पर उनकी स्मृति में एक क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, मोतिहारी और पटना समेत आठ जिलों की टीमें शिरकत करेंगी.

दरभंगा में क्रिकेट टूर्नामेंट

यह भी पढ़ें: बोधगया में 6 शराब तस्कर गिरफ्तार,195 कार्टन शराब बरामद

पिच बनाने के लिए पटना से लाई गई मिट्टी
उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के लिए खास तौर पर पटना से मिट्टी लाई गई है. जिससे पिच बनाई जा रही है. कुमार कपिलेश्वर सिंह ने कहा कि पिच बनाने के लिए क्यूरेटर के रूप में भागलपुर के विशेषज्ञ को बुलाया गया है. वहीं, अपने पिता को याद करते हुए कपिलेश्वर ने कहा कि उनके पिता राजकुमार शुभेश्वर सिंह ने क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए खिलाड़ियों को आर्थिक मदद की थी और उनके लिए किट का भी इंतजाम किया था. उन्होंने कहा कि शुभंकर सिंह ने कई खिलाड़ियों को उन्होंने नौकरी भी दिलवाई थी.

बता दें कि दरभंगा राज ने भारत में फुटबॉल, क्रिकेट और पोलो जैसे खेलों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. एक जमाने में दरभंगा को फुटबॉल की नर्सरी कहा जाता था और यहां मोहन बागान, ईस्ट बंगाल और मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब के अलावा कई मशहूर विदेशी क्लबों के खिलाड़ी भी खेलने आते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details