बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: गांव में क्वारेंटाइन प्रवासी मजदूरों की होगी स्क्रिनिंग, DM ने दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन डॉ. अनिल कुमार को जिला में क्रियाशील सभी क्वारेंटाइन सेन्टरों में डॉक्टरों की टीम भेजकर वहां अवस्थित सभी व्यक्तियों की सघन स्क्रीनिंग करने का निर्देश दिया है.

By

Published : Apr 3, 2020, 8:45 PM IST

dfdfd
dfdfdf

दरभंगा: जिले में नोवल कोरोना वायरस से संक्रमित संदिग्ध व्यक्तियों को ट्रेस करने की कार्रवाई लगातार जारी है. लॉकडाउन की अवधि में 29 मार्च के बाद जो भी व्यक्ति राज्य के बाहर अथवा दूसरे जिलों से यहां आये हैं, उन सभी व्यक्तियों की कल मेडिकल टीमों के द्वारा स्क्रीनिंग की जायेगी.

कोरोना के संदिग्ध को ट्रैक करने के लिए 6 दिनों का टास्क निर्धारित
जिलाधिकारी ने कहा की मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से ऐसे सभी अप्रवासी व्यक्तियों की स्क्रीनिंग कराने का निर्देश दिया है. जो लॉक डाउन अवधि में 28 या 29 मार्च के बाद राज्य के विभिन्न हिस्सों से जिले में आये हैं. साथ ही 18 मार्च के बाद विदेश से यात्रा करके जो भी लोग जिला में आये हैं. उन सभी व्यक्तियों की नियमित जांच कराने एवं उनलोगो के स्वास्थ्य पर बराबर नज़र रखने को कहा गया है. कोरोना वायरस से संक्रमित संदिग्ध सभी व्यक्तियों को ट्रैक करने के लिए अगले 6 दिनों के लिए टास्क निर्धारित कर दिया गया है.

बैठक करते प्रशासनिक अधिकारी

क्वारेंटाइन केन्द्रों में आवासित लोंगो मिल रही सुविधा
वहीं, जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने कहा की दिनांक 04 अप्रैल को विल्लेज क्वारेंटाइन सेन्टर में लोगों की स्क्रीनिंग कराई जायेगी. इसमें किसी भी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाये जायेंगे. तो उन्हें दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर उसकी जांच कराई जायेगी. वहीं, उन्होंने कहा कि आज तक जिला में कुल 164 क्वारेंटाइन सेन्टर है. जिसमें कुल 1994 अप्रवासी व अन्य व्यक्ति ठहरे हुए हैं. क्वारेंटाइन सेंटर में ठहराये गये सभी लोगों को सरकारी स्तर पर आवासन एवं भोजन, चिकित्सा आदि की सारी सुविधाएं दी जा रही हैं.

दरभंगा समाहरणालय

ABOUT THE AUTHOR

...view details