बिहार

bihar

होली एवं पंचायत चुनाव को लेकर ऑनलाइन बैठक, कोविड टीकाकरण में तेजी लाने का निर्देश

By

Published : Mar 17, 2021, 3:54 PM IST

कोरोना को लेकर विधि व्यवस्था के लिए ऑनलाइन बैठक की गई. इस बैठक में प्रभारी जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को कोविड-19 से बचाव और सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन कराने को निर्देश दिया है.

darbhanga
होली एवं पंचायत चुनाव को लेकर ऑनलाइन बैठक,

दरभंगा:प्रभारी जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया एवं वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम द्वारा विधि व्यवस्था को लेकर ऑनलाइन बैठक की गई. बैठक में प्रभारी जिलाधिकारी द्वारा पंजाब के रेल एवं महाराष्ट्र से आए लोगों का दरभंगा रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंड पर एंटीजन टेस्ट करने, अन्य प्रान्त से आए हुए लोगों का सर्वे कराने, कोविड टीकाकरण में तेजी लाने एवं ग्राम पंचायत विकास योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना एवं लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान में तेजी लाने को लेकर ऑनलाइन बैठक की गई.

ये भी पढ़ें...कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता, मुख्यमंत्रियों संग मोदी की बैठक आज

कोविड गाइडलाइन का सख़्ती से अनुपालन कराने का निर्देश
वहीं, प्रभारी जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को कोविड-19 से बचाव और सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया. वहीं, उन्होंने बताया कि नए दिशा निर्देश के तहत कहीं भी होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा. सार्वजनिक स्थलों पर मास्क एवं समाजिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए और अन्य राज्यों से आए लोगों का सर्वे करा लिया जाए और उनका एंटीजन टेस्ट करा लिया जाए.

ये भी पढ़ें...क्या काशी, मथुरा और कुतुब मीनार परिसर विवाद पर सुनवाई संभव है ?

जनप्रतिनिधि के माध्यम से प्रचार-प्रसार कराने का दिया निर्देश
वहीं, जिलाधिकारी ने कहा कि कंटेनमेंट जोन एवं माइक्रो कंटेनमेंट जोन के लिए जारी निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा गया है. कोविड-19 के लिए हॉस्पिटल की तैयारी कर लेने के निर्देश दिए. वहीं, उन्होंने बस स्टैंड, सब्जी मंडी मार्केट, कंपलेक्स और भीड़-भाड़ वाले जगह में एंटीजन टेस्ट कराने और आरटीपीसीआर जांच का लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिया है. साथ ही प्रखंड स्तर पर द्वितीय चरण के टीकाकरण कार्य में भी तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रतिदिन 300 से 400 टीकाकरण का निर्धारित किया गया है.

होली मिलन समारोह पर रोक
बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने सभी थानाध्यक्ष को होली एवं आगामी पंचायत चुनाव को लेकर थाना पर शांति समिति की बैठक और अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं होगा, इसे सुनिश्चित कराया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details