बिहार

bihar

ETV Bharat / state

एलएनएमयू में व्यवस्था सुधारने को लेकर बैठक, कुलपति को सौंपेंगे ज्ञापन

एलएनएमयू दरभंगा में बैठक हुई. सीनेट, सिंडिकेट और वित्त समिति की बैठकों में व्यवस्था सुधारने को लेकर बातें हुईं. कई सुझाव भी आए. जिसका एक ज्ञापन कुलपति को सौंपा जाएगा.

By

Published : Jan 6, 2021, 10:21 PM IST

एलएनएमयू में बैठक
एलएनएमयू में बैठक

दरभंगाः ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के सीनेट, सिंडिकेट और वित्त समिति के सदस्यों ने विश्वविद्यालय की व्यवस्था सुधारने को लेकर बैठक की. बैठक में विश्वविद्यालय में हो रही वित्तीय अनियमितताओं, व्यवस्था और छात्र छात्राओं को होने वाली परेशानियों को दूर करने की पहल पर चर्चा हुई.

बैठक में कई सुझाव आए

वित्त समिति के सदस्य गोपाल चौधरी ने कहा कि नए साल में विवि की व्यवस्था में सुधार को लेकर 20 से ज्यादा सीनेट, सिंडिकेट और वित्त समिति के सदस्य इस बैठक में शामिल हुए. इसमें विवि परिसर और कॉलेज में बिना उपयोग के बनाए जा रहे भवन पर रोक लगाने को लेकर सुझाव आए. वहीं पुराने भवनों की मरम्मत पर जोर देने, दीक्षांत समारोह के लिए हर बार पंडाल पर लाखों खर्च करने के बजाए एक अलग भवन बनाने, विवि के कर्मियों, अधिकारियों और छात्र-छात्राओं के लिए ड्रेस कोड व परिचय पत्र जारी किए जाने को लेकर सुझाव आए हैं.

देखें रिपोर्ट

बैठक के बाद सौंपा जाएगा ज्ञापन

गोपाल चौधरी ने कहा कि इस बैठक के बाद इन सुझावों को लेकर कुलपति को एक ज्ञापन सौंपा जाएगा. इस बैठक में सीनेट सदस्य और बेनीपुर के विधायक विनय कुमार चौधरी, केवटी के विधायक मुरारी मोहन झा, बिस्फी के पूर्व विधायक फैयाज अहमद, डॉ. वैद्यनाथ चौधरी बैजू, संतोष कुमार, अंजीत चौधरी और मीना झा समेत कई सदस्य शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details