बिहार

bihar

ETV Bharat / state

LNMU सभी कॉलेजों में आयोजित करेगा दीक्षांत समारोह, ऐसा करने वाला हुआ बिहार का पहला विश्वविद्यालय

ललित नारायण मिथिला विवि मुख्यालय में 12 मार्च को दीक्षांत समारोह का आयोजन होगा.दीक्षांत समारोह आयोजित करने का उद्देश्य स्नातक उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को भी दीक्षांत समारोह में शामिल होने का अवसर उपलब्ध कराना है.

By

Published : Feb 11, 2019, 7:18 PM IST

ललित नारायण मिथिला विवि

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विवि में स्नातक के छात्रों के लिए दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जा रहा है. ये समारोह 12 मार्च को आयोजित की जाएगी. इसी के साथ ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय बिहार का पहला ऐसा विवि होगा जो छात्रों के लिए दीक्षांत समारोह आयोजित कर उन्हें उपाधि प्रदान करेगा.

12 मार्च को दीक्षांत समारोह का आयोजन

जानकारी के मुताबिक विवि मुख्यालय में 12 मार्च को दीक्षांत समारोह का आयोजन होगा. इसमें राज्यपाल मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत करेंगे. इसमें पीजी और पीएचडी के छात्र-छात्राओं को उपाधि प्रदान की जायेगी. इसके बाद 7 अप्रैल से कॉलेजों में दीक्षांत समारोह आयोजित करने का सिलसिला शुरू होगा, जिसमें स्नातक उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को उपाधि दी जायेगी.

विवि में दीक्षांत समारोह का आयोजन

दीक्षांत समारोह आयोजित करने का उद्देश्य

विवि के रजिस्ट्रार कर्नल (रिटायर्ड) निशीथ कुमार राय ने बताया कि दीक्षांत समारोह की तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं. इसके लिये 23 कमेटियां गठित की गयी हैं. एक कमेटी वाराणसी गयी है जो बीएचयू में दीक्षांत समारोह की तैयारियों का अध्ययन करेगी. कॉलेजों में दीक्षांत समारोह आयोजित करने का उद्देश्य स्नातक उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को भी दीक्षांत समारोह में शामिल होने का अवसर उपलब्ध कराना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details