बिहार

bihar

By

Published : Sep 11, 2019, 11:48 AM IST

Updated : Sep 11, 2019, 6:13 PM IST

ETV Bharat / state

पशुओं का चरागाह बना कुंवर सिंह कॉलेज का खेल मैदान, अवैध कब्जा और जलजमाव से सूरत बिगड़ी

कॉलेज के प्राचार्य रहमतुल्ला ने बताया कि कॉलेज के विकास के लिए मास्टर प्लान भी तैयार कर लिया गया है. इसके तहत प्राथमिकता के आधार पर ग्राउंड को रखा गया है.

कुंवर सिंह कॉलेज का खेल मैदान बदहाल स्थिति में

दरभंगा:जिले के कुंवर सिंह कॉलेज का खेल मैदान आज खराब हालत में है. कभी ये मैदान खिलाड़ियों और दर्शकों से भरा रहता था. लेकिन आज यह मैदान केवल पानी और गड्ढों से भरा रहता है. वहीं, आसपास के दबंग लोगों ने इस खेल मैदान की बाउंड्री वॉल को गिराकर मैदान की जमीन पर अवैध कब्जा कर अपना आशियाना बना लिया है.

कुंवर सिंह कॉलेज

बदहाल स्थिति में कॉलेज का मैदान
दरअसल, सन 1970 में कुंवर सिंह कॉलेज की स्थापना की गयी थी. वहीं, स्थापना काल के कुछ सालों तक इस खेल मैदान पर सरकारी और गैर सरकारी खेलों का आयोजन हुआ करता था. लेकिन कॉलेज प्रशासन की लापरवाही के चलते धीरे-धीरे खेलों का आयोजन बंद होता चला गया. इसके बाद कुछ दिन तक आसपास के खिलाड़ी इस मैदान पर खेलने पहुंचे. लेकिन अब इस खेल मैदान पर किसी प्रकार का खेल नहीं करवाया जाता. बताया गया है कि इस खेल मैदान में जलजमाव रहता है. वहीं, यहां दबंग लोगों ने अवैध कब्जा भी कर रखा है. इसके अलावा चारदीवारी नहीं होने के कारण इलाके के तमाम आवारा पशु यहां मौजूद रहते हैं.

नये प्राचार्य कॉलेज का जायजा लेते हुए

मैदान पर बदमाशों ने किया कब्जा
कॉलेज के छात्र अमित ने बताया कि वर्तमान में इस मैदान की क्या स्थिति है, आप लोग भी देख ही रहे हैं. चारों तरफ ग्राउंड में पानी लगा हुआ है. कॉलेज के जो नए प्राचार्य आए हैं उन्होंने कहा कि यहां खेल का पूरा विकास होगा. इस ग्राउंड का विकास हो जाता है तो, कॉलेज के छात्र और छात्राओं के लिए काफी अच्छा होगा, क्योंकि यहां पर एथलेटिक्स के लिए जगह भी नहीं है. अगर ग्राउंड बनकर तैयार हो जाता है तो यहां ट्रैक बनेगा और यहां से अच्छे-अच्छे प्लेयर विश्वविद्यालय से लेकर नेशनल-इंटरनेशनल तक जायेंगे और अपने कॉलेज का नाम रौशन करेंगे.

कुवंर सिंह कॉलेज का खेल मैदान की क्या है हालत

नये प्राचार्य के आने से होगा बदलाव
कॉलेज के प्राचार्य रहमतुल्ला ने बताया कि 3 महीने पहले यहां उनकी ज्वाइनिंग हुई है. उन्होंने कहा कि कॉलेज के विकास के लिए मास्टर प्लान भी तैयार कर लिया गया है. मास्टर प्लान के अंदर प्राथमिकता के आधार पर ग्राउंड को रखा गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि ग्राउंड का बाउंड्री वॉल टूटा हुआ है और कुछ जमीन पर अतिक्रमण भी है. इसके लिए योजना बनायी जा रही है. हम जल्द ही बाउंड्री कराने के साथ ही फील्ड के अंदर मिट्टीकरण का काम करवेंगे. उन्होंने बताया कि अभी जो जिला स्तर पर खेल का आयोजन हुआ था. उसमें हमारे कॉलेज के 14 बच्चों को स्वर्ण पदक मिला है. वहीं, कबड्डी और बैडमिंटन में भी हमारे कॉलेज के खिलाड़ियों ने टॉप किया है, इसीलिए ग्राउंड को ठीक कराना हमारी पहली प्राथमिकता में शामिल है.

Last Updated : Sep 11, 2019, 6:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details