बिहार

bihar

By

Published : Oct 28, 2020, 9:11 AM IST

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: चुनावी वादों का गवाह भी बन रहा जितवारपुर मैदान

जिले का जितवारपुर मैदान, जिसे सिर्फ ठगा गया, तमाम सियासी दलों के इस कार्यक्रम स्थल पर, कभी हाउसिंग कॉलनी, तो कभी मेडिकल व इंजीनियरिंग कॉलेज बनाने का सिर्फ वादा हुआ

दरभंगा जिले का जितवारपुर मैदान
दरभंगा जिले का जितवारपुर मैदान

समस्तीपुर: विधानसभा क्षेत्र का जितवारपुर मैदान, अब यह जितवारपुर हाउसिंग मैदान के नाम से जाना जाता है. जहां पीएम, सीएम हो या फिर मंत्री या सांसद, विधायक, पक्ष और विपक्ष के सभी दिगज्ज, इसी मैदान से खड़े होकर, जनता से बड़े-बड़े दावे और वादे करते हैं, वैसे उसकी हकीकत क्या है, वह इस मैदान से ज्यादा और कोई नहीं जानता.

समस्तीपुर जिले का जितवारपुर मैदान

दरअसल इसी मैदान से कभी यहां हाउसिंग कॉलनी, मेडिकल कॉलेज या फिर इंजीनियरिंग कॉलेज बनाने का दावा किया गया था. लेकिन वह सिर्फ जुमले निकले. वैसे सही मायनों में यह मैदान नहीं, विकास के मामले में समस्तीपुर विधानभसा के जनता ठगे गए हैं.

वहीं एलान के बाद आखिरी वक्त में जहां मेडिकल कॉलेज का निर्माण, यहां से करीब 40 किलोमीटर दूर सरायरंजन विधानसभा में शुरू हो गया है, वहीं इंजीनियरिंग कॉलेज का भी हाल कुछ वैसा ही हुआ.

गौरतलब है जितवारपुर का हाउसिंग बोर्ड मैदान, जिले में होने वाले किसी भी बड़े आयोजन का मुख्य केंद्र रहा है. मैदान के दोनों तरफ से मुख्य सड़क होने के कारण यहां आना जाना भी काफी सुलभ है.

शहरी आबादी से दूर होने के वजह से यहां होने वाले लाखों की भीड़ के बाद भी, आम लोगों को कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details