बिहार

bihar

जीत के बाद पहली बार दरभंगा पहुंचे सांसद गोपालजी, विकास को बताया पहली प्राथमिकता

By

Published : Jun 11, 2019, 7:58 PM IST

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि एम्स होने से इसका फायदा दरभंगा के अलावा नेपाल के लोग उठा पाएंगे. एयरपोर्ट होने से भी लोगों को बहुत सुविधा होगी.

गोपाल जी ठाकुर

दरभंगा:चुनाव जीतने के बाद पहली बार भाजपा के सांसद गोपाल जी ठाकुर दिल्ली से दरभंगा पहुंचे. दरभंगा परिसदन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए गोपाल जी ने कहा कि देश की आजादी के समय से अबतक मिथिलांचल विकास के मामले में उपेक्षित रहा है. लेकिन जब भी केंद्र और राज्य में एनडीए की सरकार बनी मिथिलांचल के लिए कार्य हुए हैं. सांसद ने कहा कि प्रत्येक 100 दिन पर अपने किए काम का हिसाब मीडिया के माध्यम से आपतक पहुंचाऊंगा.

'पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में करेंगे काम'
गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि दरभंगा में जो विकास कार्य आजादी से लेकर अब तक नहीं हो सके, उसे वे 5 वर्षों में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि कोसी के कारण अलग हुई मिथिलांचल को एनडीए के शासनकाल में ही अटल जी के नेतृत्व में महासेतु बनाकर जोड़ा गया था. मैथिली को अष्टम अनुसूची में जगह और झारखंड में मैथिली को द्वितीय राजभाषा का दर्जा भी एनडीए के कार्यकाल में ही मिला.

दरभंगा पहुंचे सांसद गोपाल जी ठाकुर

'दरभंगा से जल्द चालू होगी उड़ान सेवा'
सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि एम्स जैसे महत्वपूर्ण संस्थाओं के लिए दरभंगा का नाम ही स्वीकृत है. एम्स के निर्माण यहां होने से मिथलांचल के अलावा नेपाल के लोग भी लाभान्वित होंगे. सांसद ने कहा कि 150 करोड़ की लागत से सुपर स्पेसलिटी अस्पताल का निर्माण हो गया है. इसे जल्द चालू करने के लिए उन्होंने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से बात की है. साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही दरभंगा से उड़ान सेवा की शुरूआत होगी.

'दरभंगा में उच्च न्यायालय की एक बेंच की स्थापना का उठाएंगे प्रश्न'
गोपाल जी ठाकुर ने दरभंगा में उच्च न्यायालय की एक बेंच की स्थापना, संस्कृत विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने और राज मैदान परिसर को अंतरराष्ट्रीय मैदान बनाने के लिए सदन में प्रश्न करने की बात भी कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details