बिहार

bihar

Darbhanga News: मदद करने के बजाय पुलिसकर्मी ने पीड़िता को ही मारा थप्पड़, नाराज लोगों ने आरोपी पति की कर दी कुटाई

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 25, 2023, 10:53 PM IST

दरभंगा में डायल 112 की टीम से मदद मांगना महिला महंगा पड़ गया. समझौते के बदले पुलिसकर्मी ने पीड़ित महिला को ही गाल पर थप्पड़ (Police Slapped Victim Woman In Darbhanga) जड़ दिया. बाद में जब स्थानीय लोगों ने विरोध किया तो पुलिस दोनों पति-पत्नी को थाने लेकर चली गई.

दरभंगा में पुलिस ने पीड़ित महिला को थप्पड़ मारा
दरभंगा में पुलिस ने पीड़ित महिला को थप्पड़ मारा

दरभंगा: बिहार के दरभंगा में पुलिसने पीड़ित महिला को थप्पड़ मारा है. मामला जिले के सदर थाना क्षेत्र के गांधी नगर मोहल्ले का है. जहां उस वक्त हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला, जब एक पीड़ित महिला पति से प्रताड़ित होकर डायल 112 पर फोन कर मदद मांगी. सूचना मिलते ही डायल 112 की दो गाड़ी मौके पर पहुंची और पति-पत्नी की विवाद को सुलझाने का प्रयास करने लगी. उसी क्रम में पीड़ित महिला ने अपने पक्ष में कुछ कहा, जिस पर महिला पुलिस कर्मी ने पीड़ित महिला के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया.

ये भी पढ़ें: दरभंगा में बच्चे ने बोला 'मामा', तो पुलिस वाले ने जमकर पीटा

भीड़ ने आरोपी पति की कर दी पिटाई:पुलिसकर्मी की इस हरकत से नाराज मोहल्ले के लोगों ने डायल 112 की दोनो गाड़ियों को घेर लिया और पुलिस के सामने ही पीड़ित महिला के पति की पिटाई शुरू कर दी. जिसके बाद किसी तरह पुलिस उन दोनों पति-पत्नी को अपने साथ थाने ले कर गई.

क्या है मामला?: दरअसल, गांधीनगर मोहल्ला निवासी सरस्वती वर्मा ने पारिवारिक कलह से परेशान होकर डायल 112 पर फोन कर अपने पति द्वारा पिटाई की शिकायत की. सूचना मिलते ही डायल 112 की दो टीम पीड़ित महिला के घर पर पहुंचकर दोनों पक्षो की बात सुनने लगी. पीड़ित महिला का आरोप है कि महिला पुलिस कर्मी पति-पत्नी के मामले को घर पर सुलझाने की कोशिश में जुट गए. विवाद सुलझाने के क्रम में महिला पुलिसकर्मी ने सरस्वती वर्मा को ही थप्पड़ जड़ दिया.

क्या बोली पीड़ित महिला?:पीड़िता ने बताया कि उसका पति मुकुल लाल दास उसके साथ अक्सर मारपीट करता है. जिसको लेकर दोनों के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा है. घरेलू विवाद के कारण मैं अपने दो बच्चे को लेकर अपने मायके सहरसा चली गई. आज एक बार फिर अपनी मां, भाई और बच्चे के साथ ससुराल में समझौता के बाद रहने आई थी. समझौता के बाद मेरी मां और भाई मुझे यहां छोड़कर चले गए. उनके जाने के तुरंत बाद मेरा पति फिर से मारपीट करने लगा.

"पति के मारपीट से तंग आकर मैंने अपने बचाव के लिए डायल 112 पर फोन किया तो महिला पुलिसकर्मियों ने घर में मेरी ही पिटाई कर दी. मैं चाहती थी कि पुलिस कोई सख्त कदम उठाए लेकिन पुलिस घर में ही मामला सुलझाने का दबान बनाने लगी. जब मैंने आपत्ति जताई तो एक महिला पुलिसकर्मी ने मुझे ही थप्पड़ मार दिया"-सरस्वती वर्मा, पीड़ित महिला

ABOUT THE AUTHOR

...view details