बिहार

bihar

By

Published : Aug 31, 2019, 6:59 PM IST

ETV Bharat / state

दरभंगा: केंद्रीय टीम ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का लिया जायजा, केंन्द्र सरकार को सौंपेगी रिपोर्ट

जिला प्रशासन के साथ बैठक करने के बाद टीम तीन अलग-अलग टुकड़ियों में बंटकर जिले के गौड़ाबौराम, कुशेश्वरस्थान, मनीगाछी, तारडीह, सिंहवाड़ा, हायाघाट सहित 17 प्रखंडो का दौरा करेगी.

दरभंगा में केंद्रीय टीम ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का लिया जायजा

दरभंगा:जिले में बाढ़ से हुई तबाही का जायजा लेने 8 सदस्यीय केंद्रीय टीम दरभंगा पहुंची. केंद्रीय टीम ने अथिति गृह में अधिकारियों के साथ विचार विमर्श कर प्रोजेक्टर के माध्यम से जिले के स्थिति को समझा. जिसके बाद यह टीम जिले के विभिन्न इलाके का दौरा कर बाढ़ से हुए नुकसान का मूल्यांकन करेगी और अपनी रिपोर्ट केंन्द्र सरकार को सौंपेगी.

तीन अलग-अलग टुकड़ियों में बंटकर करेगी दौरा
बताया जा रहा है कि बाढ़ का जायजा लेने पहुंची यह टीम जिला प्रशासन के साथ बैठक करने के बाद तीन अलग-अलग टुकड़ियों में बंटकर जिले के गौड़ाबौराम, कुशेश्वरस्थान, मनीगाछी, तारडीह, सिंहवाड़ा, हायाघाट सहित 17 प्रखंडो का दौरा करेगी.

डीएम डॉ. त्यागराजन

हर परिवार को मिले थे 6 हजार रुपये- डीएम
इस बाबत, जिले के डीएम डॉ त्यागराजन का कहना है कि यह जिले में जुलाई महीने में आयी बाढ़ की क्षति का आंकलन कर अपनी रिपोर्ट केंन्द्र सरकार को भेजेगी. उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ित परिवारों का भुगतान प्रति परिवार 6000 रुपये की दर से किया गया था. टीम इन सभी बिंदुओ पर गहनता से अपनी रिपोर्ट तैयार कर रही है.

दरभंगा अथिति गृह

डीएम ने क्या कहा
डीएम ने बताया कि बाढ़ के उपरांत युद्ध स्तर पर प्रभावित इलाकों में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया. जिले में बाढ़ से सड़कें क्षतिग्रस्त हुई थीं. जिन्हें मोटरेबल बना दिया गया है..

केंद्रीय टीम ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का लिया जायजा

बाढ़ ने मचाई थी तबाही
गौरतलब है कि जिले में कोसी, कमला और बागमती में आए उफान के चलते चार जगहों पर तटबंध टूट गए थे. जिससे दर्जनों गांवों में पानी घुस गया था और जिले के 17 प्रखंड प्रभावित हुए थे. इस विभीषिका में लोगों के घरों के अलावा सरकारी भवनों को भी नुकसान पहुंचा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details