बिहार

bihar

रिश्वत का विरोध करने पर ASI ने वकील को पीटा, एसएसपी ने किया सस्पेंड

By

Published : Aug 9, 2019, 8:40 PM IST

इस मामले को लेकर वकील ने दरभंगा कोर्ट में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के यहां वाद संख्या- 1188/2019 दर्ज कराया है. अधिवक्ता मो. मनौवर इकबाल का आरोप है, कि पहले तो जमीन कब्जाने का दबाव बनाने के लिए पुलिस ने एक भू-माफिया के साथ मिलकर उनके भतीजे को आर्म्स एक्ट में फंसा दिया.

रिश्वत मांगने का विरोध करने पर वकील की पिटाई

दरभंगाः रिश्वत मांगने का विरोध करने पर वकील की पिटाई करने वाले एएसआई अनिल कुमार सिंह को दरभंगा एसएसपी बाबू राम ने निलंबित कर दिया है. एसएसपी ने मामले की जांच के लिए सदर एसडीपीओ अनोज कुमार के नेतृत्व में एक जांच कमेटी भी बनाई हैं. इस घटना के संबंध में एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें एएसआई वकील को पीटते हुए दिख रहा है.

एएसआई को किया गया निलंबित
एसएसपी बाबूराम ने बताया कि इस वायरल वीडियो में एएसआई वकील के साथ मारपीट करते हुए दिख रहा है. इसके बाद उन्हे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. साथ ही जांच के बाद एएसआई के खिलाफ विभागीय स्तर पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

रिश्वत मांगने का विरोध करने पर वकील की पिटाई

वकील का बयान
अधिवक्ता मो. मनौवर इकबाल का आरोप है, कि पहले तो जमीन कब्जाने का दबाव बनाने के लिए पुलिस ने एक भू-माफिया के साथ मिलकर उनके भतीजे को आर्म्स एक्ट में फंसा दिया. उसके बाद उसकी पिटाई की गयी. अधिवक्ता सुधीर कुमार ने कहा कि पुलिस को मेडिकल जांच कराने को कहा गया तो एएसआई ने भतीजे से रिश्वत की मांग की. विरोध करने पर एएसआई ने उसकी पिटाई कर दी.

बाल कैदी का बयान

इस मामले को लेकर वकील ने दरभंगा कोर्ट में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के यहां वाद संख्या- 1188/2019 दर्ज कराया है. वहीं बाल कैदी का कहना है कि एएसआई ने खर्चे के लिए पैसे मांगे और जब पैसे देने से इनकार कर दिया. तो मुझे टार्चर करना शुरु कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details