बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विधानसभा पहुंचे तेजस्वी, इन मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी

चमकी बुखार से बच्चों की मौत और गिरती कानून-व्यवस्था को लेकर आज तेजस्वी विधानसभा में सरकार को घेर सकते हैं. उनकी मौजूदगी विपक्ष को मजबूती देगी.

By

Published : Jul 8, 2019, 12:13 PM IST

तेजस्वी यादव

पटना: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज बिहार विधानसभा की कार्यवाही में शामिल हो रहे हैं. माना जा रहा है कि उनके नेतृत्व में विपक्ष आज चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौत और सूबे की खराब कानून-व्यवस्था को लेकर सरकार को घेर सकता है. सीएम नीतीश कुमार भी सदन में मौजूद हैं.


विधानसभा पहुंचे तेजस्वी
दो दिनों के अवकाश के बाद आज बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई. तमाम लोगों की नजर इस बात पर होगी कि आखिर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव किस तरह से चमकी बुखार और विधि-व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को घेरते हैं.


विपक्ष पहले भी हमलावर
हालांकि तेजस्वी की गैरमौजूदगी के बावजूद विपक्ष इन मुद्दों को लेकर सदन के अंदर और बाहर काफी हमलावर रहा है, लेकिन नेता प्रतिपक्ष की मौजूदगी उसे और मुखर बनाएगी.


सदन की अहम बातें

  • आज विधानसभा में तारांकित प्रश्न 67 हैं, जिसमें गृह विभाग से पूछे गए 49 प्रश्न में 26 प्रश्न कब्रिस्तान कि घेराबंदी से है.
  • कांग्रेस के शकील अहमद खां ने विधानसभा में डाटा इंट्री ऑपरेटर और कंप्यूटर ऑपरेटर के सेवा नियमतीकरण का मामला उठाया.
  • उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा बेल्ट्रोन से ऑपरेटर की सेवा वर्षों से मिल रही है और इनके नियमित करने का कोई प्रस्ताव नहीं है.
  • सुशील मोदी ने कहा ऑपरेटर की सेवा तीन साल के लिए होता है अच्छा काम करने वालों का फिर से सेवा एक्सटेंशन किया जाता है. मोदी ने कहा कि मानदेय भुगतान में कुछ विलंब हो रहा था उसे ठीक किया जा रहा है.
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधानसभा में मौजूद

ABOUT THE AUTHOR

...view details