बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर: बारिश में शहर फिर बनेगा तालाब! अब तक नहीं हो पाई नालों की उड़ाही

कार्यपालक अभियंता ने कहा कि बरसात से पहले हर हाल में नालों की उड़ाही का काम पूरा कर लिया जाएगा. ताकि कहीं भी जल जमाव की समस्या न रहे.

By

Published : Jun 8, 2019, 8:34 AM IST

नाला जाम

बक्सर: प्रदेश में मानसून दस्तक देने वाली है, लेकिन नगर परिषद जल निकाली को लेकर अब तक लापरवाह है. नगर परिषद अधिकारियों और कर्मचारियों की घोर लापरवाही के कारण क्षेत्र में एक प्रतिशत नालों की उड़ाही भी नहीं हो पाई है. जिसके कारण शहर के तमाम बड़े-छोटे नाले कीचड़ ओर कूड़े की ढेर के कारण जाम पड़ गया है. वहीं, बरसात शुरू होते ही पूरा शहर झील में तबदील हो जाता है.

नाला जाम

नगर परिषद के इस सुस्त रवैया को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि अप्रैल महीने में ही नालों की उड़ाही हो जानी चाहिए थी. लेकिन, विभाग जून और जुलाई महीने में नालों की उड़ाही शुरू करती है. वहीं, अब तक शहर के नालों की उड़ाही नहीं होने को लेकर नगर परिषद के कार्यपालक अभियंता रोहित कुमार ने कहा कि 12 सदस्यीय 5 टीम बनाई गई है. ये नाले उड़ाही का काम करेंगे.

नालों की उड़ाही में देरी

'नालों की उड़ाही का काम हो जाएगा पूरा'

कार्यपालक अभियंता ने कहा कि बरसात से पहले हर हाल में नालों की उड़ाही का काम पूरा कर लिया जाएगा. ताकि कहीं भी जल जमाव की समस्या न रहे. गौरतलब है कि हर साल अप्रैल महीने से ही नालों की उड़ाही का काम शुरू कर दिया जाता था. उसके बाद भी कुछ मिनट के बरसात में ही शहर के कई इलाके झील में तब्दील हो जाते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details