बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर पहुंचे मोरारी बापू, बोले- राजनीति में धर्म होना ही चाहिए

कथा सुनाने तीसरी बार बक्सर पहुंचे राष्ट्रीय संत मोरारी बापू मीडिया से भी मुखातिब हुए. इस दौरान जब उनसे पूछा गया गया कि राजनीति में धर्म होना चाहिए या नहीं तो उनका कहना था कि राजनीति में धर्म होना ही चाहिए. बिना धर्म के राजनीति में सत्य, प्रेम और करुणा आना असंभव है.

By

Published : Nov 30, 2019, 12:38 PM IST

buxar
मोरारी बापू

बक्सर: जिले के श्री सीताराम विवाह आश्रम में आयोजित नौ दिवसीय सिय-पिय मिलन महोत्सव की स्वर्ण जयंति के अवसर पर राष्ट्रीय संत मोरारी बापू कथा सुनाने पहुंचे. राष्ट्रीय संत और विख्यात कथा वाचक मोरारी बापू से इनदिनों पूरा जिला भक्तिमय हो गया है. कथा सुनने के लिये दूर-दूर से श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है.

कथा सुनाने तीसरी बार बक्सर पहुंचे मोरारी बापू मीडिया से भी मुखातिब हुए. इस दौरान जब उनसे पूछा गया गया कि राजनीति में धर्म होना चाहिए या नहीं तो उनका कहना था कि राजनीति में धर्म होना ही चाहिए. उन्होंने कहा कि बिना धर्म के राजनीति में सत्य, प्रेम और करुणा कैसे आएगी ? वर्तमान राजनीति पर जब उनसे टिप्पणी मांगी गई तो उन्होंने कहा कभी खुशी कभी गम.

मीडिया से बातचीत करते राष्ट्रीय संत मोरारी बापू

ये भी पढ़ें-BPSC Judicial exam का फाइनल रिजल्ट जारी, सिया श्रुति ने किया टॉप

श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़
बता दें कि 50वां यानी स्वर्ण जयंती सिय-पिय मिलन महोत्सव के आयोजन में देश के कोने-कोने से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. इस महाआयोजन से ऋषियों-महर्षियों की धरती बक्सर में अलौकिक छटा श्यमान हो रही है. आयोजन स्थल के आसपास विभिन्न प्रकार के मेलों तथा मीना बाजार भी सज गए हैं. जिसके कारण भक्ति के इस महाआयोजन में आने वाले लोग अपने पूरे परिवार के साथ अध्यात्म के साथ-साथ मेले का भी लुत्फ उठा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details