बिहार

bihar

सिमरी और चक्की प्रखंड में मोबाइल लोक अदालत का आयोजन, गैरहाजिर अंचलाधिकारी को शो-कॉज नोटिस

By

Published : Jan 4, 2021, 11:48 AM IST

जिले के चक्की और सिमरी प्रखंड में दिव्यांगजनों के परिवादों की सुनवाई के लिए मोबाइल कोर्ट का आयोजन किया गया. वहीं, मौके पर अनुपस्थित रहने वाले चक्की प्रखंड के अंचलाधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया.

चलंत कोर्ट
बक्सर में चलंत कोर्ट

बक्सर:दिव्यांगजनों के परिवादों की सुनवाई के लिये जिला के सिमरी और चक्की प्रखण्ड में बीते रविवार को मोबाइल न्यायालय का आयोजन राज्य निशक्तता आयुक्त डॉ शिवाजी कुमार की अध्यक्षता में किया गया. इस दौरान सम्बंधित सभी विभाग के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे.

400 से अधिक मामलों का किया गया निष्पादन
जिले के सिमरी प्रखंड में 100 और चक्की प्रखण्ड में 300 मामलों का निष्पादन मोबाइल लोक अदालत के माध्यम से किया गया. इस दौरान राज्य निशक्तता आयुक्त शिवाजी कुमार ने लोक अदालत में उपस्थित अधिकारियो को निर्देश देते हुए कहा कि पुनर्वास, दिव्यांगता प्रमाणन पत्र, राशन कार्ड, जॉब कार्ड, दिव्यांगता पेंशन और अन्य सभी योजनाओं से जुड़ी समस्याओं को प्रखंड स्तर पर ही निपटारा करें. जिससे लोगों को बेवजह जिला कार्यालय की चक्कर नहीं लगाना पड़े. साथ ही उन्होंने सिमरी और चक्की प्रखण्ड के दोनों प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को 1 महीने के अंदर सभी समस्याओं का निपटारा करने के लिए सख्त हिदायत भी दिया.

चक्की प्रखण्ड के अंचलाधिकारी को भेजा गया कारण बताओ नोटिस
वहीं, मोबाइल लोक अदालत में चक्की के अंचलाधिकारी अनुपस्थित रहे. जबकि उन्हें कार्यक्रम की सूचना एक दिन पहले ही दे दी गई थी. जिस पर राज्य निशक्तता आयुक्त के निर्देश पर कानून बताओ नोटिस भेजा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details