बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर: मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना में भारी अनियमितता, टूटी 5 महीने पहले बनी गली-नाली

प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के पास से परिवाद पत्र मिला है. इस सिलसिले में पंचायत सचिव से पूरी जानकारी मांगी गई है. जानकारी मिलते ही इस मामले की जांच कराई जाएगी.

By

Published : Mar 18, 2020, 2:59 AM IST

mukhyamantri saat nischay yojna
mukhyamantri saat nischay yojna

बक्सर: जिले के सिमरी प्रखंड अंतर्गत काजीपुर पंचायत के वार्ड संख्या 7 में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना में भारी अनियमितता सामने आई है. योजना के तहत बनी नाली और गली के पक्कीकरण में गड़बड़ी पाई गई है. वार्ड पार्षद ने सिर्फ 5 महीने पहले ही इनका निर्माण करवाया था जो अब पूरी तरह टूट गई है. इसके खिलाफ ग्रामीणों ने लोकशिकायत निवारण पदाधिकारी से लिखित शिकायत की है.

'शिकायतों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं'
इस मामले पर स्थानीय लक्ष्मण पासी ने बताया कि, 5 महीने पहले बनी नाली-गली अब पूरी तरह से टूट गई है. इस वजह से मोहल्ले में पूरे गांव का पानी आकर मोहल्ले में जमा हो जाता है. गंदे पानी के जमा होने से इलाके में कई लोग बीमार पड़ गए. लोगों का आरोप है कि कई बार शिकायत के बाद भी अब तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने दिया जांच का भरोसा
मामले को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के पास से परिवाद पत्र मिला है. इस सिलसिले में पंचायत सचिव से पूरी जानकारी मांगी गई है. जानकारी मिलते ही इस मामले की जांच कराई जाएगी. इसके तहत अगर योजना के मद में राशि की अनियमितता पाई जाती है तो खर्च हुई राशि रिकवर की जाएगी. यहां एक बात दिलचस्प बात ये भी है कि इस पंचायत के मुखिया 2 महीने पहले ही भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त किए जा चुके है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details