बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 3, 2024, 12:49 PM IST

ETV Bharat / state

चोरी की गाड़ियों का दस्तावेज तैयार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, बक्सर में 5 जालसाज गिरफ्तार

Criminals Arrested In Buxar: बक्सर पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस ने चोरी की गाड़ियों का फर्जी दस्तावेज तैयार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के 5 सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बक्सर: बिहार में लूट और चोरी की वारदात में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. ठंड के मौसम में चोरों का तांडव काफी बढ़ गया है. ऐसे में पुलिस इन पर रोकथाम लगाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है. ताजा मामला बिहार के बक्सर जिले से सामने आ रहा है. जहां चोरी और लूट की गाड़ियों का फर्जी दस्तावेज तैयार करने वाले गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. वहीं, लूट की बाइक के अलावे एक स्कार्पियो और लेपटॉप भी बरामद किया गया है.

अन्य की गिरफ्तारी के लिए पूछताछ जारी: दरअसल, नए साल में बक्सर पुलिस का काम करने का अंदाज भी नया हो गया है. जिले के एसपी मनीष कुमार खुद सड़को पर आधी रात को पेट्रोलिंग करते नजर आ रहे है, जिससे थानेदारों समेत अन्य अधिकारियों की आंखों से नींद उड़ गई है. यही कारण है कि नए साल के पहले ही महीने में पुलिस को कई बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने दर्जनों लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया है.

पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया:ताजा मामला डुमरांव अनुमंडल के सिकरौल थाना क्षेत्र की है. जहां सिकरौल थाने की पुलिस ने चोरी और लूट की गाड़ियों की खरीद बिक्री और उनके फर्जी कागजात बनाने वाले गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से लूटी गई एक बाइक के अलावे, स्कार्पियो, लैपटॉप एवं कई अहम दस्तावेज मिले है. जिनसे पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी एकत्रित की जा रही है.

अपराधियों के जमा होने की मिली थी जानकारी: मिली जानकारी के अनुसार सिकरौल थाना क्षेत्र के घुनसारी गांव में दो पाटीदारों के बीच लम्बे समय से जमीन विवाद चल रहा है. इस विवाद में एक पक्ष की ओर से बाहर से कुछ अपराधियों को बुलाने की गुप्त सूचना जिले के वरीय पुलिस अधिकारियों को मिली थी. जिसके बाद सिकरौल पुलिस मौके पर पहुंची और 5 युवकों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से स्कार्पियो वाहन तथा एक बाइक को जब्त किया है. बाइक रोहतास जिला के दावथ थाना क्षेत्र में एक युवक को गोली मारकर लूटी गई थी.

बक्सर निवासी है सभी अभियुक्त: पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार घुनसारी गांव के अरविंद यादव उर्फ छोटू, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बाबानगर के श्यामु कुमार मिश्रा, नगर थाना क्षेत्र के बुधनपुरवा के कन्हैया यादव, इटाढ़ी थाना क्षेत्र के मुरारपुर गांव के जयप्रकाश सिंह के साथ सिकरौल थाना क्षेत्र के बैकुंठपुर गांव के धर्मेंद्र पासवान को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस इन सभी से पूछताछ कर रही है. धर्मेंद्र पासवान के पास से युवक को गोली मारकर लूटी गई बाइक बरामद की गई है. पकड़े गए अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस इनके पूरे गैंग के उद्वेदन का प्रयास कर रही है.

"पकड़े गए अभियुक्तों से पूछताछ की जा रही है. जो जानकारी मिलेगी उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. उम्मीद है कि पूछताछ में कुछ और बातें सामने आएंगी. कुछ अपराधियों के जुटान होने की सूचना पुलिस को मिली थी जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है." - आफाक अख्तर अंसारी, एसडीपीओ, डुमरांव

इसे भी पढ़े- Patna Crime News: पटना में लूटी हुई कार बरामद, बिहटा में कांवड़िया के वेश में बदमाशों ने की थी लूटपाट

ABOUT THE AUTHOR

...view details