बिहार

bihar

ETV Bharat / state

8 कोरोना के मरीज मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट, संदिग्धों को लेकर 11 प्रखंडों में बनाया गया कॉल सेंटर

जिलाधिकारी ने कहा कि रोज शाम कॉल सेंटर कर्मी जिला के 242 पंचायत के मुखिया एवं वार्ड पार्षद को फोन कर पंचायत में बाहर से आने जाने वाले लोगों की सूचना लेंगे. बाद में उसी पंचायत में सभी लोगों को क्वारंटाइन किया जाएगा.

By

Published : Apr 23, 2020, 5:17 PM IST

buxar
buxar

बक्सर: जिले के डुमराव अनुमंडल अंतर्गत नया भोजपुर से 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. इसको लेकर समाहरणालय सभागार में लगातार बैठक कर कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है. चिन्हित किए गए लोगों का सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा जा रहा है. साथ ही बाहर से आने जाने वाले लोगों का पता लगाने के लिए जिला के 11 प्रखंडों में कॉल सेंटर बनाया गया है.

जिलाधिकारी अमन समीर ने स्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि बाहर से आने वाले लोगों का पता लगाने के लिए सभी प्रखंड मुख्यालय में कॉल सेंटर बनाया गया है. उन्होंने बताया कि रोज शाम कॉल सेंटर कर्मी जिला के 242 पंचायत के मुखिया एवं वार्ड पार्षद को फोन कर पंचायत में बाहर से आने जाने वाले लोगों की सूचना लेंगे. बाद में उसी पंचायत में सभी लोगों को क्वारंटाइन किया जाएगा.

सर्वे से होगी कोरोना संदिग्धों की पहचान
अमन समीर ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा इस संक्रमण को लेकर डोर टू डोर सर्वे अभियान चलाया जा रहा है. इससे कोरोना संदिग्धों और सर्दी बुखार पीड़ित व्यक्तियों का पता चल पाएगा. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के बाद अभी भी कई लोग दूसरे प्रदेशों और जिलों से बक्सर आ रहे हैं. ऐसे लोगों का पता लगाने के लिए प्रत्येक दिन शाम को कॉल सेंटर कर्मी पंचायत के जनप्रतिनिधियों से कॉल कर जानकारी ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details