बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पुण्यतिथि पर याद किये गये बीजेपी के भीष्म पितामह, अश्विनी चौबे ने अर्पित की श्रद्धांजलि

बक्सर, बीजेपी के कद्दावर नेता रहे स्वर्गीय कैलाश पति मिश्र का गृह जिला है. उनका जन्म 5 अक्टूबर 1923 को जिले के दुधारचक गांव में हुआ था. वे कर्पूरी ठाकुर सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. मिश्र भारतीय जनता पार्टी के पहले प्रदेश अध्यक्ष थे.

By

Published : Nov 4, 2019, 6:51 AM IST

अश्विनी चौबे

बक्सर:बिहार बीजेपी के भीष्म पितामह कहे जाने वाले कैलाश पति मिश्र की रविवार को बक्सर परिसदन में पुण्यतिथि मनायी गई. इस दौरान सैकड़ों कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में पार्टी जिलाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की. इस पुण्यतिथि कार्यक्रम में मुख्य रूप से स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे भी शरीक हुए.

बिहार BJP के बने थे पहले प्रदेश अध्यक्ष
बता दें कि बक्सर भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता रहे कैलाश पति मिश्र का गृह जिला है. उनका जन्म 5 अक्टूबर 1923 को जिले दुधारचक गांव में हुआ था. बाद में वे कर्पूरी ठाकुर सरकार में मंत्री बने. गौरतलब है कि 1980 में बीजेपी के अस्तित्व में आने के बाद कैलाश पति मिश्र बिहार बीजेपी के पहले प्रदेश अध्यक्ष बने थे.

केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे

पटना में हुआ था निधन
कैलाश पति मिश्र गुजरात के राज्यपाल के साथ-साथ कुछ दिनों के लिए राजस्थान के भी राज्यपाल रहे. कैलाश पति मिश्र आजीवन अविवाहित रहे. उनका निधन 3 नवंबर 2012 को 89 वर्ष की आयु में राजधानी पटना में हुआ था.

स्वर्गीय कैलाश पति मिश्र की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित करते अश्विनी चौबे

ABOUT THE AUTHOR

...view details