बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: कोरोना ड्यूटी पर जा रही दो एएनएम की पुलिसकर्मियों ने की पिटाई

औरंगाब द में बाइक कोरोना ड्यूटीव पर जा रही दो एएनएम कीपुलिस ने रास्ते में रोककर पिटाई कर दी. स्वास्थ्यकर्मियों का कहना है कि उन्होंने अपना परिचय पत्र भी दिखाया था, बावजूद इसके उनकी पिटाई कर दी गई.स

By

Published : Apr 15, 2020, 11:51 PM IST

औरंगाबाद
औरंगाबाद

औरंगाबाद: जिले में दो एएनएम कार्यकर्ता की पिटाई का मामला सामने आया है. इन स्वास्थ्यकर्मियों का आरोप है कि हॉस्पिटल जाने के क्रम में रास्ते में पुलिसवालों ने उनकी पिटाई कर दी. इसके विरोध में आक्रोशित स्वास्थ्यकर्मियों ने विभाग में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है.

एएनएम के पद पर हैं कार्यरत
पीड़ित स्वास्थ्यकर्मी हेमला सिंधु टोप्पो और विजय लक्ष्मी कुजूर ने बताया कि वे रेफरल हॉस्पिटल कुटुंबा में एएनएम के पद पर कार्यरत हैं. वे अपने निवास से हॉस्पिटल अपनी ड्यूटी के लिए जा रही थी. वे स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी यूनिफॉर्म में थी. साथ ही वे परिचय पत्र को भी गले में लटकाए हुए थी. उन्होंने बताया कि रोस्टर के उनकी ड्यूटी रात्रि 8 बजे से सुबह के 8 बजे तक लगाई गई है.

पुलिस पर पिटाई का आरोप
ड्यूटी में उपस्थित होने के लिए दोनों एएनएम अपने पुत्र के साथ अम्बा के सतबहिनी मंदिर के पास स्थित निवास से कुटुंबा अस्पताल जा रही थीं. तभी अम्बा में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने स्वास्थ्यकर्मी बताने के बावजूद उनकी पिटाई कर दी। पिटाई के साथ-साथ उन्हें जलील भी किया गया जो निंदनीय है. वहीं, मामले की जानकारी होते ही अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के बीच रोष व्याप्त हो गया. ऐसे हालात में अपने आप को महफूज न समझते हुए उन्होंने उच्च अधिकारी को कार्रवाई हेतु आवेदन दिया है. स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि वे अपनी सुरक्षा का भरोसा चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details