बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबादः तीन दिवसीय देव महोत्सव का आयोजन, कई विभागों ने लगाई स्टॉल्स

रेडक्रॉस कार्यकर्ता ने बताया कि आम लोगों को एक्यूप्रेशर अपनाने और दवाओं के दुष्प्रचार से बचने के बारे में भी जानकारी दी जा रही है. इसके साथ ही लोगों को रक्तदान और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

By

Published : Feb 3, 2020, 5:16 AM IST

aurangabad
aurangabad

औरंगाबादः जिले के सूर्य नगरी देव में तीन दिवसीय देव महोत्सव का आयोजन किया गया है. इस महोत्सव कई सरकारी विभागों का स्टॉल लगाया गया है. इसमें लोगों को सरकार के तरफ से चलाई जा रही योजनाओं बारे में जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है.

दी जा रही योजनाओं की जानकारी
देव महोत्सव में प्रमुख रूप से महिला हेल्पलाइन, मध्यान्ह भोजन, रेड क्रॉस, स्व. सहायता समूह जीविका, कृषि विभाग और उद्यान विभाग सहित कई विभागों का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. इसका उद्देश्य सरकार के कई विभागों की योजनाओं की जानकारी आम लोगों तक पहुंच सके.

पेश है रिपोेर्ट

पीएनबी स्वरोजगार योजना
देव महोत्सव में पंजाब नेशनल बैंक ने अपने महत्वपूर्ण स्वरोजगार प्रशिक्षण योजना के बारे में लोगों को जानकारी दी. बैंक कर्मियों ने बताया कि उनके बैंक के तरफ से औरंगाबाद शहर के पास ओरा ग्राम में मछली पालन, मुर्गी पालन, अचार, जैम जेली, लघु और कुटीर उद्योग की ट्रेनिंग दी जाती है. ट्रेनिंग पूरी होने पर लोन भी मुहैया कराया जाता है.

देव महोत्सव में लगे स्टॉल

लोगों को किया गया जागरूक
रेडक्रॉस कार्यकर्ता ने बताया कि आम लोगों को एक्यूप्रेशर अपनाने और दवाओं के दुष्प्रचार से बचने के बारे में भी जानकारी दी जा रही है. इसके साथ ही लोगों को रक्तदान और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जा रहा है. वहीं, अलग-अलग काउंटरों पर भी सरकार के तरफ से चलाई जा रही योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details